उपचुनाव : ललन सिंह, आरसीपी ने की सभा, राजद का जनसंपर्क

उपचुनाव : ललन सिंह, आरसीपी ने की सभा, राजद का जनसंपर्क

बिहार में उपचुनाव को लेकर जदयू के ललन सिंह व आरसीपी ने अलग-अलग सभाएं कीं। विपक्ष के बिखराव को बनाया मुद्दा। राजद के रणविजय साहू तारापुर पहुंचे।

बिहार में दो विधानसभा क्षेत्रों कुशेश्वरस्थान और तारापुर के लिए आज जदयू ने प्रचार शुरू कर दिया। उसके बड़े नेता चुनाव प्रचार में उतर गए हैं। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने तारापुर में तथा केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह ने कुशेश्वरस्थान में सभाएं कीं। दोनों नेताओं ने दो बातों पर जोर दिया। पहला, क्षेत्र के विकास के नाम पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का हाथ मजबूत करने पर जोर दिया तथा दूसरा विपक्ष के बिखराव को मुद्दा बनाया। मालूम हो कि दोनों सीटों पर राजद के साथ ही कांग्रेस प्रत्याशी भी मैदान में हैं। तारापुर से राजीव कुमार सिंह और कुशेश्वरस्थान से अमन भूषण हजारी प्रत्यासी हैं।

आरसीपी सिंह ने एक खास बात पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि केंद्र में भी हमारी सरकार है और राज्य में भी। दोनों सरकारें बिहार के विकास के लिए काम कर रही हैं।

उधर, राजद ने भी दोनों क्षेत्रों में प्रचार शुरू कर दिया है। बड़े नेता नामांकन के बाद जाएंगे। कल नामांकन होने की संभावना है। समस्तीपुर के मोरवा से विधायक रणविजय साहू आज तारापुर के गांवों में जनसंपर्क करते दिखे। वहां से राजद प्रत्याशी अरुण कुमार साह हैं।

राजद प्रवक्ता चितरंदन गनन ने बताया कि दोनों चुनाव क्षेत्रों में पड़ोस के जिलों के पार्टी नेता कैंप कर रहे हैं। दरभंगा राजद ने कहा-कुशेश्वरस्थान में आज़ादी के बाद पहली बार मुसहरों का उदय हुआ है। गणेश भारती सदा हमारे उम्मीदवार हैं। वो विजय होंगे। समाज के अंतिम पायदान वालों के लिए मैंने काफी संघर्ष किया। उन्हें मुख्यधारा में लाया। राजद शिक्षा, रोजगार, स्वास्थ्य सुविधा के ध्वस्त होने को मुद्दा बना रहा है।

कांग्रेस ने भी दोनों सीटों पर आज जनसंपर्क किया। कुशेश्वरस्थान से अतिरेक कुमार तथा तारापुर से राजेश कुमार मिश्रा प्रत्याशी हैं।

योगी सरकार डर गई! एक दिन में चार बार बदला फैसला

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*