JNU छात्र शरजील इमाम गिरफ्तार

JNU छात्र शरजील इमाम गिरफ्तार

Sharzeel Imam

शरजील इमाम गिरफ्तार

JNU के शोधार्थी शरजील इमाम को पुलिस ने कई दिनों के भाग दौड़ के बाद अरेस्ट कर लिया है. शरजील पर पुलिस ने देश विरोधी गतिविधियों का चार्ज लगाया है.

एक विडियो में शरजील को कहते बताया गया है कि अशम को भारत से कटअफ कर देना चाहिए. और हम ऐसा कर सकते हैं.

हालांकि इस विडियो को तोड़ मरोड़ कर पेश किया गया बताया गया है. इससे पहले शरजील के चचेरे भाई को गिरफ्तार किया गया था.

शरजील मूल रूप से बिहार के जहानाबाद के रहने वाले हैं. आईआईटी मुम्बई से इंजीनियरिंग के बाद शरजील ने जएनयू से हिस्ट्री में एमफिल और उसके बाद शोध कर रहे हैं.

शरजील सीएए के खिलाफ चल रहे आंदोलन में काफी सक्रिय रहे हैं.

 

दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को दावा किया था कि शरजील जल्द ही मिल जाएगा। उसकी तलाश के लिए गठित पांच टीमों ने मुंबई, दिल्ली, पटना के कई इलाकों में छापेमारी की। दिल्ली पुलिस अपराध शाखा के ही एक आला-अफसर ने सोमवार रात कहा था, ‘वह पुलिस के रेडार से गायब हो चुका है। चिंता है कि नेपाल न निकल गया हो। नेपाल चला गया तो उसे भारत लाने में बहुत पापड़ बेलने पड़ सकते हैं। क्योंकि तमाम कानूनी अड़चनों से सामना करना होगा।’

शरजील के पिता थे जदयू के नेता

शरजील का परिवार मूल रूप से बिहार के जहानाबाद जिले के काको का रहने वाला है। शरजील के पिता अकबर इमाम जेडीयू नेता थे। कुछ साल पहले उनका लंबी बीमारी के बाद निधन हो चुका है। सीएम नीतीश कुमार के करीबी रहे अकबर इमाम ने साल 2005 में जहानाबाद सीट से जेडीयू के टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ा था लेकिन वह चुनाव हार गये थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*