CAA-NRC Protest जामिया के प्रदर्शनकारियों पर फिर चलाई पुलिस ने लाठियां

CAA-NRC Protest जामिया के प्रदर्शनकारियों पर फिर चलाई पुलिस ने लाठियां

 

CAA-NRC Protest कर रहे  जामिया मिल्लिया इस्लामिया के छात्रों और और आम प्रदर्शनकारियों को  संसद मार्च के दौरान पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर लाठियां बरसाईं.

   जामिया समन्वय समिति (JCC) के नेतृत्व में जामिया के छात्रों और पूर्व छात्रों सहित प्रदर्शनकारियों ने रैली निकालने की कोशिश की. प्रदर्शनकारी संशोधित नागरिकता कानून (CAA) और राष्ट्रीय नागरिक पंजी (NRC) के खिलाफ संसद  मार्च पर निकले थे. पुलिस ने पहले उन्हें रोका और फिर लाठियां बरसाईं.

प्रदर्शनकारियों ने जामिया के गेट नंबर-सात से अपना मार्च शुरू किया. लेकिन पुलिस ने उन्हें आगे बढने से रोका. और रास्ते में बाधा खड़ी कर दी. प्रदर्शनकारी ‘कागज नहीं दिखाएंगे’ और ‘जब नहीं डरे हम गोरों से तो क्यों डरे हम औरों से’ जैसे नारे लगा रहे थे. प्रदर्शन में कई महिलाएं भी थीं. हाथों में कई लोग तिरंगा थामे हुए थे और ‘हल्ला बोल’ के नारे लगा रहे थे.’
 
मालूम हो कि प्रदर्शनकारियों का कहना था कि शाहीन बाग और जामिया में दो महीने से नागरिकता कानून के खिलाफ आंदोलन चल रहा है लेकिन सरकार का कोई प्रतिनिधि हम से बात करने पर आमादा नहीं है.हम चाहते हैं कि हमारी बात सुनी जाये.
प्रदर्शनकारियों ने आरोप लगाया कि पुलिस ने बुर्का पहनी महिलाओं पर भी लाठिया चलाईं.
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*