चंपारण में डकैतों के कुल्हाड़ी गैंग ने लूट लिये लाखों के गहने

चंपारण में डकैतों के कुल्हाड़ी गैंग ने लूट लिये लाखों के गहने

पूर्वी चंपारण के आदापुर थाना क्षेत्र में कुल्हाड़ी से लैस डकैतों ने गृह-स्वामी पर कुल्हाड़ी से हमला करके घायल कर दिया। घर में रखे लाखों के गहने लूट लिये।

नेक मोहम्मद

पूर्वी चंपारण जिला के आदापुर थाना क्षेत्र में ग्राम झिटकहिया में दिनकर प्रसाद यादव के घर भीष्म डकैती हुआ है। रात्रि करीब 12:30 बजे डकैत 15 से 20 की संख्या में दिनकर प्रसाद यादव के घर पर पहुंच गए और आवाज लगाई कि रामप्रवेश जी घर से बाहर आइए, हम लोगों को कुछ काम है। रामप्रवेश प्रसाद यादव दरवाजा खोल कर देखने लगे कि कौन आदमी है। डकैतों ने दरवाजे पर कब्जा जमा लिया और रामप्रवेश प्रसाद यादव को कुल्हाड़ी से हमला कर दिया और घर में घुस गए। उसी क्रम में घायल हो गया और गिर गया उसके बावजूद भी डकैतों ने मारता रहा राम प्रवेश जी की पत्नी शांति देवी ने शोर मचाया तो उसको भी बुरी तरह से मारपीट कर घायल कर दिया। मारपीट में बच्चों को भी नहीं बख्शा डकैत लूटपाट करने लगा कुछ डकैत ग्रामीणों के विरोध को रोके रखा जिसे ग्रामीण वहां तक नहीं पहुंच पाया।

डकैतों ने बम का भी प्रयोग किया। ग्रामीणों के अनुसार डकैतों ने छह बम फोड़ा आधे घंटे तक लूटपाट में घर परिवार के जेवरात लूट लिया इसका मूल्यांकन अभी तक नहीं हो पाया है ग्रामीण बताते हैं की 9 से 10 लाख का जेवर जेवरात लूट लिया। घर परिवार के लोगों का मोबाइल भी छीन लिया जिससे कहीं पर फोन नहीं हो पाया ग्रामीणों ने थाना को सूचना दिया के झिकहिया के दिनकर प्रसाद यादव के घर में डकैती हो रहा है थाना पुलिस तथा एसएसबी की टीम घटनास्थल पर पहुंची। घटनास्थल पर आदापुर थाना महुआवा थाना छौड़ादानों थाना एसएसबी कोरैया एसएसबी महुआवा मौजूद थे। डकैतों के लूटपाट के बाद पूरब की दिशा में खेत से हो कर वहां से निकल गया उसका कोई आता पता नहीं चल पाया।

सभी घायलों को पंचायत के मुखिया अख्तर शाह गाड़ी पर बैठा कर इलाज के लिए आदापुर के पीएसी में पहुंचाया जहां पर घायलों का इलाज चल रहा है। मुरारी प्रसाद यादव की हालात बहुत ही नाजुक बनी हुई है। पीएचसी आदापुर सदर हॉस्पिटल से मोतिहारी रेफर किया गया है।

छौड़ादानो : मोहर्रम से पहले शांति समिति की हुई बैठक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*