CBFC ने Pathaan फिल्म के गाने में बदलाव करने का दिया निर्देश

CBFC ने Pathaan फिल्म के गाने में बदलाव करने का दिया निर्देश

‘बेशर्म रंग’ के कारण विवादों में रही शाहरूख खान की फिल्म Pathaan में बदलाव करने का निर्देश दिया गया है। CBFC ने कहा बदलाव के बाद फिर से लाएं।

शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण की फिल्म पठान लगातार विवादों में है। पहले उसके गीत को लेकर कई हिंदुत्ववादी संगठनों ने विरोध जताया था। फिल्म के बहिष्कार का भी एलान किया गया है। हालांकि इससे फिल्म के गीत और भी देखे-सुने गए। संख्या करोड़ो में रही। अब फिल्मों को सर्टिफिकेट देनेवाली संस्था सीबीएफसी (Central Board of Film Certification) ने पठान फिल्म के गीत में बदलाव का निर्देश दिया है। बोर्ड ने यह भी कहा कि गीत में परिवर्तन करने के बाद फिर से फिल्म को बोर्ड के अवलोकन के लिए प्रस्तुत किया जाए।

सीबीएफसी के चेयरमैन प्रसून जोशी ने गुरुवार को कहा कि पठान फिल्म के गीत में बदलाव करने का निर्देश दिया गया है। मालूम हो कि इस फिल्म के गीत बेशर्म रंग में फिल्म की नायिका दीपिका पादुकोण ने भगवा रंग के कपड़े पहने हैं, जिसे लेकर कई संगठनों ने विरोध जताया है। सोशल मीडिया पर भी मामले ने तूल पकड़ा। कई लोगों ने एक भाजपा सांसद और अभिनेता के गीत के वीडियो क्लिप भी शेयर किए, जिसमें नायिका ने वही भगवा रंग के कपड़े पहने हैं।

14 दिसंबर को भाजपा नेता और मध्य प्रदेश सरकार के मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने पठान फिल्म के गीत को भावनाएं आहत करने वाला बताया था। उन्होंने यह भी धमकी दी थी कि फिल्म को सिनेमा घरों में रिलीज नहीं होने दिया जाएगा। इसके बाद कई संगठनों ने फिल्म का विरोध किया था। इसके विपरीत अनेक लोगों ने फिल्म के गीत के दृश्य को आपत्तिजनक नहीं मानते हुए फिल्म का समर्थन किया था।

फिल्म के दृश्य को लेकर नायिका दीपिका पादुकोण को भी निशाने पर लिया गया था। शाहरुख खान के खिलाफ भी माहोल बनाने की कोशिश की गई। पिछले दिनों कोलकाता में अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव के मौके पर शाहरुख खान ने फिल्मों की सकारात्मक भूमिका की चर्चा की थी कि किस प्रकार फिल्मे भारत की विविधता और धर्मनिरपेक्षता के मूल्यों को आगे बढ़ाती है। अमिताभ बच्चन ने भी मानवाधिकार की चर्चा की थी। अब देखना है कि दोनों सुपर स्टार क्या कहते हैं। वैसे ज्यादा उम्मीद है कि फिल्म निर्माता गीत में बदलाव कर दें। वे कोर्ट जाने के भी स्वतंत्र हैं।

Mayawati की लाइन पर Akhilesh, कहा Cong-BJP में फर्क नहीं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*