CBI के बाद अब लालू के पीछे ED, राजद ने किया विरोध

CBI के बाद अब लालू के पीछे ED, राजद ने किया विरोध

राजद प्रमुख लालू प्रसाद के खिलाफ पहले से सीबीआई थी, अब प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दो मामलों में केस किया। राजद ने किया विरोध। कहा- राजनीतिक विद्वेष।

राजद प्रमुख लालू प्रसाद के खिलाफ पहले से सीबीआई कोर्ट में चारा घोटाला मामले में केस चल रहा है। अब प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सीबीआई के चारा घोटाले से संबंधित दो कांडों को टेकओवर करते हुए मनी लौंड्रिंग एक्ट में केस दर्ज किया है।

राजद ने इसका विरोध जताते हुए इसे राजनीतिक विद्वेष से प्रेरित कार्रवाई बताया है। राजद प्रवक्ता चितरंजन गगन ने कहा-राजद अध्यक्ष, लालू प्रसाद के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय ( ईडी ) द्वारा चारा घोटाले मामले के आधार पर केस दर्ज किये जाने की तीखे शब्दों में आलोचना करते हुए एक सुनियोजित साजिश बताया है।

राजद प्रवक्ता ने इसे राजनीतिक विद्वेष से लिया गया निर्णय बताते हुए कहा है कि जिन आरोपों के आधार पर लालू जी को पशुपालन घोटाले मामले में दोषी करार दिया गया है उसमें किसी भी केश मे मनी लांड्रिंग का आरोप नही है। इसके पहले भी उनके खिलाफ आय से अधिक सम्पत्ति का मामला दर्ज हो चुका है जिसमें सर्वोच्च न्यायालय उन्हें आरोप मुक्त कर चुका है। झूठे आरोपों और साजिश के आधार पर लगातार प्रताड़ना झेलने के बावजूद भी विभाजनकारी और समाजिक न्याय बिरोधी शक्तियाँ जब लालू प्रसाद को नहीं झुका सकीं तो अब पुनः पुराने मामले के आधार पर नये हथकंडे का इस्तेमाल कर रही है।

राजद प्रवक्ता ने कहा कि विरोधी आवाज को दबाने के लिए आज जिस प्रकार ईडी , आईटी और सीबीआई जैसी संस्थाओं का इस्तेमाल किया जा रहा है उससे भारतीय संविधान और लोकतंत्र का अस्तित्व हीं खतरा में पड़ गया है।

इस बीच राजद के कई नेताओं-समर्थकों ने कहा कि राजद प्रमुख लालू प्रसाद ने भाजपा के आगे झुकने से इनकार किया, उसी की सजा दी जा रही है। लेकिन असली अदालत जनता की अदालत है। आम लोग लालू प्रसाद के साथ हैं। राजद भाजपा के खिलाफ लड़ाई जारी रखेगा।

4PM यू-ट्यूब चैनल को किया बंद, यूपी चुनाव में सच दिखाने की सजा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*