झारखंड में चंपई ने साबित किया बहुमत, भाजपा की हुई फजीहत

झारखंड में चंपई ने साबित किया बहुमत, भाजपा की हुई फजीहत

झारखंड में चंपई ने साबित किया बहुमत, भाजपा की हुई फजीहत। चंपई को मिले 47, विरोध में 29। हेमंत सोरेन का भाषण वायरल। कल्पना सोरेन से मिले राहुल।

झारखंड में षडयंत्र, तिकड़म की राजनीति हार गई। चंपत्र सोरेन ने विधानसभा में बहुमत साबित कर दिया। उन्हें 47 वोट मिले, जबकि विरोध में केवल 29 वोट पड़े। इसी के साथ आदिवासी, पिछड़ों, दलितों, अल्पसंख्यकों में खुशी की लहर दौड़ गई। सदन में हेमंत सोरेन ने जम कर भाजपा पर हमले किए। कहा कि भाजपा कहती है कि उन्होंने आठ एकड़ जमीन खरीदी है। अगर जमीन का कागज दिखा देंगे, तो वे राजनीति से छोड़ देंगे। उन्होंने संघ पर हमला करते हुए कहा कि जब ये लोग आजादी के आंदोलन से दूर थे, तब भी आदिवासी देश की आजादी की लड़ रहे थे। आदिवासी लड़ते हैं, झुकते नहीं। चंपई सोरेन ने कहा कि उन्हें गर्व है कि वे हेमंत सरकार पारट टू हैं। हेमंत सरकार के काम को आगे भढ़ाएंगे।

उधर भारत जोड़ो न्याय यात्रा सोमवार को रांची पहुंची। पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन ने राहुल गांधी से मुलाकात की। राहुल गांधी ने कहा मैं मुख्यमंत्री चंपई सोरेन जी, हेमंत सोरेन जी, पूरे गठबंधन और हमारे सभी विधायकों को बधाई देना चाहता हूं। क्योंकि आपने BJP-RSS की साजिश को नाकाम कर दिया और यहां गरीबों की सरकार बरकरार रखी। कांग्रेस ने कहा कि झारखंड ने तानाशाह के घमंड को तोड़ दिया। INDIA की जीत हुई, जनता की जीत हुई। INDIA गठबंधन की सरकार ने आज विधानसभा में विश्वासमत पास कर लिया है। आप सबको बहुत बधाई। षड्यंत्र हारा, लोकतंत्र जीता 47 : 29 के बहुमत से श्री चम्पई सोरेन ने झारखंड में बहुमत हासिल किया JMM, कांग्रेस, RJD के सब विधायकों ने एकजुट रह कर दिल्ली में बैठे हुक्मरान को परास्त कर दिया लोकतंत्र ज़िंदाबाद!

झारखंड मुक्ति मोर्चा ने कहा कि केंद्र सरकार और राजभवन का षड्यंत्र हुआ फेल क्यूंकि हेमन्त है तो हिम्मत है। विधानसभा में ’47/29′ के साथ आदरणीय @ChampaiSoren जी के नेतृत्व में गठबंधन सरकार को प्रचंड बहुमत मिला। राज्य के लोगों ने जिस विश्वास के साथ 2019 में अबुआ सरकार बनाई थी, वह पूरी होकर रहेगी। चंपई की जीत से देशभर में इंडिया गठबंधन में उत्साह देखा जा रहा है, वहीं भाजपा में मायूसी देखी जा रही है।

मंत्रिमंडल विस्तार से रोका, तो नीतीश ने खीज में एक-एक मंत्री को दिए 9-9 विभाग