छोटे मोदी ने नरेंद्र मोदी को दी सलाह, फिर कीजिए नोटबंदी

छोटे मोदी ने नरेंद्र मोदी को दी सलाह, फिर कीजिए नोटबंदी

भाजपा के राज्यसभा सदस्य सुशील मोदी ने सदन में बड़ी मांग कर दी। उन्होंने अपनी ही नरेंद्र मोदी सरकार से कहा कि दो हजार के नोट के दर्शन नहीं हो रहे…।

भाजपा सांसद सुशील मोदी ने राज्यसभा में अपनी ही नरेंद्र मोदी सरकार को कटघरे में खड़ा कर दिया। उन्होंने कहा कि अब दो हजार रुपए के गुलाबी नोट के दर्शन दुर्लभ हो गए हैं। दुनिया में सौ डॉलर या सौ यूरो से बड़े नोट नहीं हैं। भारत में दो हजार के नोट नोटबंदी के समय तात्कालिक तौर पर लाए गए थे। अव उनके दर्शन दुर्लभ हैं। इन्हें चरण (फेज) आधार पर बंद कर दिया जाना चाहिए।

सुशील मोदी का यह कहना कि दो हजार के नोट के दर्शन दुर्लभ हैं का अर्थ है कि ये नोट अब काला धन में बदल गया है। प्रकारांतर से यह अपनी ही सरकार को कटघरे में खड़ा करना है। मोदी सरकार को चाहिए कि वह देश को बताए कि आखिर दो हजार के नोट कहां गायब हो गए हैं।

सुशील मोदी ने अंग्रेजी में ट्वीट किया कि वह भारत सरकार से अपील करते हैं कि समय सीमा के भीतर दो हजार के नोट चरणबद्ध तरीके से हटा ले, ताकि जनता दो हजार के नोट को छोटे नोटों में बदल सके। उन्होंने कहा कि चूंकि भारत में डिजिटल लेन-देन बढ़ रहा है, जिससे बड़े नोटों की आवश्यकता नहीं रही। अब दो हजार के नोट की बहुत कम जरूरत पड़ती है।

भाजपा सांसद की इस मांग के बाद सियासी हलके में चर्चा फैल गई है कि क्या नरेंद्र मोदी फिर से नोटबंदी करेगी। वहीं कई लोग मान रहे हैं कि सुशील मोदी ने जिस तरह अपनी ही सरकार को कटघरे में लाया है, उससे नेतृत्व उनसे नाराज होगा और सुशील मोदी का राजनीतिक भविष्य दांव पर लग गया है। अब देखना है कि भाजपा नेतृत्व और भारत सरकार भाजपा सांसद सुशील मोदी की सलाह पर क्या जवाब देती है।

Akhilesh ने जमकर की Congress सांसद की तारीफ, क्या है मायने

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*