छौड़ादानो : आधा-अधूरा नाला निर्माण, सड़क पर फैल रहा गंदा पानी

छौड़ादानो : आधा-अधूरा नाला निर्माण, सड़क पर फैल रहा गंदा पानी

छौड़ादानो प्रखंड की भेलवा पंचायत में नाले को सड़क तक लाकर छोड़ देने से गंदा पानी फैल रहा। जिला पार्षद ने कहा, उचित कार्रवाई करेंगे।

नेक मोहम्मद

छौड़ादानो प्रखंड की ग्राम पंचायत भेलवा के वार्ड नम्बर 8 में भ्रष्टाचार उजागर हुआ है। भेलवा पंचायत के वार्ड नम्बर 8 के वार्ड सदस्या गायत्री रंजन के पति के द्वारा नाला निर्माण करा कर रोड पर ला कर छोड़ दिया गया है। यह नाला वार्ड नम्बर 8 के सोनार पट्टी मुहल्ला के दोनों तरफ से नाला निकाल कर ढलाई वाली रोड पर छोड़ दिया गया है। जानता चौक तथा गुदरी बाजार के बीचोंबीच से यह रोड नहर वाली रोड मे जाकर मिल जाती है।

नाला के गन्दे पानी गिराये जाने से कुछ ही दूरी पर एक पुरानी सुकुल बाबा का मठ है तथा एक बहुत पुरानी मस्जिद भी मौजूद है ।धार्मिक दृष्टिकोण से भी यह रोड बहुत महत्वपूर्ण है। इस रोड पर लोगों का आवागमन काफी रहता है। इस रोड से प्रखंड, अंचल, थाना हाईस्कूल मिडिल स्कूल तथा रेल्वे स्टेशन लोगो का आना-जाना काफी रहता है। इस रोड पर नाला का गन्दा पानी गिराये जाने से काफी बदबू रहता है।बदबू से मुहल्ले वासी काफी परेशान रहते हैं।

नाला के गन्दे पानी गिराये जाने से हम लोग परेशान हैं ही धार्मिक स्थल पर जाने आने पर काफी कष्ट हो रहा है ।नाले के गन्दा पानी रोड पर गिरने से महामारी फैलने का खतरा मंडरा रहा है ।मुहल्ले वासी पंकज कुमार का कहना है कि हम लोगो को घर मे रहना मुश्किल हो गया है ।क्योंकि मेरे ही दरवाजे के पास दोनो तरफ से नाला लाकर छोड़ दिया गया है ।सब से ज्यादा मेरे परिवार को रहना मुश्किल है ।इस की चिंता न तो शासन की है न प्रशासन की है ।इस से छौड़ादानो प्रखंड मे विकास की कलई खुलती नजर आ रही है ।

छौड़ादानो प्रखंड विकास पदाधिकारी श्रीमती निरज सिंह का कहना है कि इस सम्बंध मे पुरा डिटेल पिटीशन साईन कर के आप लोग दिजिये तब हम जांच करेंगे वहाँ के पब्लिक को भी जागरूक होना पड़ेगा पुछे जाने पर बताते है कि मान लिजिये हम किस आधार पर जांच करेंगे ।जब हम को कुछ बेश मिलेगा तब न हम जांच करेंगे हम कुछ जब देखे नही है तो हम क्या बोल सकते है किस ने बनाया है ।इस सम्बंध मे हम क्या बोलेंगे जबतक स्पॉट से कुछ देखने को नही मिला है कोई दिखाया नही है ।आप पत्रकार न तो आप का काम है सही समस्या उजागर करना लेकिन सही समस्या उजागर करने से पहले पब्लिक को जागरूक होना पड़ेगा इस सम्बंध मे कुछ लिख कर देना पड़ेगा तब हम कुछ कर पायेंगे।

प्रखंड विकास पदाधिकारी का कहना है जमीन किसका है, कैसा है, उसमें कई विभाग हैं ।ग्राम के अंतर्गत बनता है आरईओ बनाता है PWD बनाता है ।इस मे कई विभाग बनाता है बिना देखे कैसे लोग बता देगा विडियो सीओ को देखना है सही है ।ठीका मे पानी गिर रहा है ।नाला नही है नाला का क्या व्यवस्था है कि नही इस देखा लोग तब बतायेगा ।

जिला पार्षद दिलीप कुमार का कहना है कि हम तो कहेंगे कि इस नाला को जल्द बन्द किया जाये पानी ले जाने का कही और मुखिया जी लोग करे ।कल हम आयेंगे तो वार्ड सदस्य को बुलाकर हम बोलते है कि आप इस को ठीक कराये ।

कर्नाटक में 3 दिनों के लिए कॉलेज बंद, किसने बांटे भगवा गमछे?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*