चिराग ने कहा, शेर का बच्चा हूं…कल पटना में निकालेंगे विरोध मार्च

चिराग ने कहा, शेर का बच्चा हूं…कल पटना में निकालेंगे विरोध मार्च

चिराग ने एक ऐसा पोस्टर जारी किया है, जैसा अमूमन नेता नहीं करते। पोस्टर में खुद उनकी तस्वीर है। लिखा है- शेर का बच्चा हूं, न झुकुंगा, न टूटूंगा।

जब बिहार-झारखंड साथ थे, तब कई नेताओं के नाम के साथ शेरे बिहार लिखा जाता था। आज के झारखंड में तब कई ऐसे नेता थे। बिहार में भी कुछ थे। अब बहुत दिनों बाद फिर कुछ उसी तरह का पोस्टर लोजपा ने जारी किया है, जिसे पार्टी के प्रमुख और सांसद चिराग पासवान ने भी खुद ट्विटर पर शेयर किया है। पोस्टर में लिखा है- शेर का बच्चा हूं, ना झुकुंगा, ना टूटूंगा। इस नारे के साथ चिराग की बड़ी तस्वीर है। नीचे उनके पिता रामबिलास पासवान की भी तस्वीर है, जिनके साथ चिराग की बचपन की तस्वीर है।

चिराग पासवान ने खुद इस तस्वीर को शेयर करते हुए अपनी तरफ से लिखा है- शेर का बेटा हूं, जंगल चीरने आया हूं, और चीर कर ही निकलूंगा!! इस शेर और जंगल चीरने के जरिये वे क्या कहना चाहते हैं, इस पर अलग-अलग लोगों की अलग-अलग राय है। कई लोगों का मानना है कि पिछले बिहार चुनाव में मिली हार और उसके बाद पार्टी में टूट के बाद वे अपने समर्थकों में जोश भरने के लिए शेर प्रतीक का उपयोग कर रहे हैं।

लोजपा कल पटना में राजभवन के सामने बेरोजगारी के खिलाफ विरोध मार्च निकालेगी, जिसका नेतृत्व चिराग पासवान करेंगे। वे अब तक विभिन्न जिलों में संपर्क अभियान चला रहे थे। हालांकि इसमें कोई राजनीतिक मुद्दा पर जोर नहीं दिखा था। लेकिन अब वे बेरोजगारी को मुद्दा बनाकर कल सड़क पर उतरेंगे। हाल में बिहार के बेरोजगार युवाओं ने राज्यव्यापी आंदोलन किया था, जिसकी चर्चा देशभर में हुई। राजद नेता तेजस्वी यादव भी बेरोजगारी के खिलाफ राज्यव्यापी आभियान चलाने की घोषणा कर चुके हैं।

पिछले साल बिहार विधानसभा चुनाव में मिली बुरी हार के बाद पहली बार चिराग पासवान सड़क पर उतरेंगे। उनके समर्थकों का पटना पहुंचना शुरू हो गया है। कई स्थलों पर कार्यकर्ताओं के ठहरने तथा भोजन का इंतजाम किया गया है।

टीवी खोल कर देख लो, उनके चेहरे पर 12 बज गए हैं : अखिलेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*