CM के गृह जिले में एसिड अटैक, बेतिया में थानेदार की मॉब लिमचिंग

CM के गृह जिले में एसिड अटैक, बेतिया में थानेदार की मॉब लिमचिंग

सांकेतिक फोटो

CM नीतीश कुमार के सुशासन के दावे की धज्जी होली के अवसर पर यदि। उनके होम डिस्ट्रिक्ट में एक युवक को एसिड में नहला कर मर डाला गया तो उधर बेतिया में भीड़ ने थाने में आग लगा दी जिससे हवलदार की जान चली गई।

पश्चिम चंपरण में उग्र ग्रामीणों ने बलथर थाना और पुलिस की गाड़ियों में आग लगा दी और पुलिस बल पर जमकर पथराव और फायरिंग की। थाने में हुई मॉब लिंचिंग में पुरुषोत्तमपुर थाना के हवलदार राजमंगल राय की मौत हो गई है। जबकि ड्राइवर पप्पू सिंह घायल हैं।

वहीं सिकटा थाना के पारस कुमार और कंगाली थाना और गौनाहा थाना के पुलिसकर्मी भी घायल बताए जा रहे हैं। सभी घायलों का इलाज बेतिया गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज में चल रहा है।

इधर हंगामे को देखते हुए बेतिया के एसपी उपेंद्र नाथ वर्मा लगभग 2 हजार पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच कर कैम्प कर रहे है।

आरोप है कि शनिवार को बलथर थाना क्षेत्र आर्जानगर गांव में होली पर ज्यादा तेज आवाज में डीजे बजाने के आरोपी युवक की पुलिस पिटाई से मौत हो गई। इसकी जानकारी ग्रामीणों को मिली तो उनका गुस्सा फूट पड़ा।

हालांकि पुलिस का कहना है कि मधुमक्खियों के काटने से युवक की मौत हुई है।

होली के मौके पर नालंदा जिले में खून की होली खेली गई। परबलपुर थाना इलाके के अलामा गांव में आपसी विवाद को लेकर बदमाशों ने तीन लोगों को दिनदहाड़े गोली मार दी। फायरिंग में दो लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में अनिल राउत की पत्नी रेणु देवी और राजेंद्र राउत का नाम शामिल है। आशा देवी गंभीर रूप से जख्मी है। उधर, करायपरसुराय थाना इलाके के नेसरा गांव में भी बदमाशों ने नाली गली विवाद में महिला के सिर में गोली मारकर हत्या कर दी।

हिलसा में एसिड अटैक


मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के होम डिस्ट्रिक्ट नालंदा जिले के हिलसा थाना क्षेत्र के नदहा गांव में बदमाशों ने शुक्रवार को खौफनाक वारदात को अंजाम दिया गया। बदमाशों ने युवक को तेजाब नहलाकर मौत के घाट उतार दिया।

गौर तलब है कि ये तमाम वारदात ऐसे समय मे हुए हैं जब जदयू भाजपा के बीच कानून व्यवस्था को लेकर तनातनी बानी है और विधान सभा मे नीतीश कुमार ने स्पीकर को सारे आम जलील किया। जिससे दोनों दलों के बीच भारी मनमुटाव है।

गौर करने वाली बात यह है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नालंदा दौरे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*