सीएम श्रमशक्ति योजना : 352 को दी सॉफ्टवेयर-हार्डवेयर की ट्रेनिंग

सीएम श्रमशक्ति योजना : 352 को दी सॉफ्टवेयर-हार्डवेयर की ट्रेनिंग

बिहार में मुख्यमंत्री श्रमशक्ति योजना के तहत 352 युवक-युवतियों को सॉफ्टवेयर-हार्डवेयर की ट्रेनिंग दी गई। वरिष्ठ आईएएस अधिकारी डॉ. सफीना ने दिए प्रमाणपत्र।

बिहार में अल्पसंख्यक युवक-युवतियों को मुख्यमंत्री श्रमशक्ति योजना के तहत सॉफ्टवेयर और हार्डवेयर की ट्रेनिंग दे कर उन्हें सशक्त किया जा रहा है। अब तक कुल 352 युवक-युवतियों को ट्रेनिंग दी जा चुकी है। वर्तमान बैच में 156 युवक-युवतियां थे, जिन्हें ट्रेनिंग के बाद अल्पसंख्यक कल्याण विभाग की प्रिसिंपल सेक्रेटरी Dr.Safina A.N.(IAS) ने सभी को प्रमाणपत्र दिए।

मुख्यमंत्री श्रमशक्ति योजना के तहत नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ इलेक्ट्रॉनिक्स एंड इनफोरमोशन टेक्नोलॉजी (NIELIT) ने बिहार स्टेट माइनॉरिटीज फाइनेंशियल कॉरपोरेशन के तत्वावधान में ट्रेनिंग दी। ट्रेनिंग पाने वालों को अल्पसंख्यक कल्याण विभाग की प्रिसिंपल सेक्रेटरी Dr.Safina A.N.(IAS) ने सभी को प्रमाणपत्र दिए। उन्होंने इस अवसर पर सभी के उज्जवल भविष्य की कामना की और आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया।

मुख्यमंत्री श्रमशक्ति योजना के तहत ट्रेनिंग पानेवाले ट्रेनिंग के बाद अच्छी जॉब में भी जा रहे हैं। कई के प्लेसमेंट अच्छे संस्थानों में हुए हैं।

शाह के लौटते ही सीमांचल में नीतीश-तेजस्वी करेंगे भाईचारा रैली

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*