सीएम विफल, राज्य को चाहिए पूर्णकालिक गृहमंत्री : युवा कांग्रेस

सीएम विफल, राज्य को चाहिए पूर्णकालिक गृहमंत्री : युवा कांग्रेस

बढ़ते अपराध पर रोष प्रकट करते हुए युवा कांग्रेस ने कहा, बिहार में पूर्णकालिक गृहमंत्री की नियुक्ति हो। संगठन ने मधुबनी जनसंहार के खिलाफ प्रदर्शन किया।

बिहार प्रदेश युवा कांग्रेस के मंजीत आनन्द साहू ने बेनीपट्टी में पांच लोगों की हुई नृशंस हत्या के विरोध में प्रदर्शन करते हुए मांग की है कि पीड़ित परिवार को राज्य सरकार की ओर से एक करोड़ रुपए सहायता राशि दी जाए। मुख्यमंत्री ही राज्य में गृहमंत्री हैं। इसलिए राज्य में बढ़ते अपराध के लिए वे ही जिम्मेदार हैं। उनसे यह जिम्मेदारी नहीं संभल पा रही है।

मंजीत आनंद ने बेनीपट्टी में मारे गए लोगों के आश्रितों को नौकरी देने की भी मांग की। उन्होंने कहा कि दोषियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार कर स्पीडी ट्रायल के जरिए सख्त से सख्त सजा दी जाए।

64 वें बीपीएससी के रिजल्ट में तीन साल की देरी का क्या है राज

श्री मंजीत साहू ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मांग की कि राज्य सरकार बिहार में कानून व्यवस्था लागू करने में पूरी तरह से विफल है। बिहार में मुख्यमंत्री ही गृह मंत्री भी हैं। राज्य में अपराधी बेलगाम हो चुके हैं। हर तरफ हत्या, लूट, बलात्कार जैसी जघन्य घटनाएं रोज ब रोज घट रही हैं। ऐसे में नीतीश कुमार बिहार को एक पूर्णकालिक गृह मंत्री दें। इसके बाद भी अगर बिहार को संभालने में अक्षम हो गए हैं तो मुख्यमंत्री पद का त्याग कर देना ही उचित होगा।

‘बंगाल में भाजपा ने बांटे हजार-हजार के कूपन’, हुआ बवाल

मालूम हो कि पिछले महीने होली के दिन मधुबनी के मोहम्मदपुर गांव में अपराधियों ने पांच लोगों की हत्या कर दी थी। अबतक राज्य सरकार की तरफ से पीड़ित परिवार को मदद करने और आंसू पोंछने के लिए भी कोई नहीं गया। मंजित साहू ने कहा कि जिस प्रकार राज्य में हत्या और लूट की घटनाएं हो रही हैं, उससे आम लोगों में भय व्याप्त हो गया है। उन्होंने कहा कि अपराध को नहीं रोका गया, तो युवा कांग्रेस आंदोलन तेज करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*