कांग्रेस के कीर्ति आजाद, जदयू के सांसद रहे पवन वर्मा TMC में

कांग्रेस के कीर्ति आजाद, जदयू के सांसद रहे पवन वर्मा TMC में

ममता बनर्जी दिल्ली में हैं। आज उन्होंने कीर्ति आजाद सहित कांग्रेस के दो बड़े नेताओं और जदयू के राज्यसभा सदस्य रहे पवन वर्मा को तृणमूल में शामिल कराया।

प. बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी दिल्ली में डेरा डाले हुए हैं। आज उन्होंने कांग्रेस के दो बड़े नेताओं-बिहार के कीर्ति आजाद तथा हरियाणा के अशोक तंवर को टीएमसी में शामिल कराया। आज ही उन्होंने जदयू की तरफ से राज्यसभा सदस्य रहे पवन वर्मा को भी पार्टी की सदस्यता दी।

ममता बनर्जी की पार्टी त्रिपुरा में संघर्ष कर रही है। उनकी कोशिश है कि 2024 लोकसभा चुनाव से पहले टीएमसी को देशभर में खड़ा करें। इस क्रम में आज उन्हें बड़ी सफलता मिली। बिहार से जुड़े दो बड़े नेता कीर्ति आजाद और पवन वर्मा टीएमसी में शामिल हो गए। अब माना जा रहा है कि टीएमसी बिहार में भी अपना पांव पसारने की कोशिश करेगी। फिलहाल उनका जोर कांग्रेस में उपेक्षित महसूस कर रहे नेताओं को टीेमसी में शामिल कराना है। कीर्ति आजाद भी कांग्रेस में रहते हुए उपेक्षित महसूस कर रहे थे। पवन वर्मा भी जदयू से अलग थे। वे भाजपा की सांप्रदायिक राजनीति के खिलाफ बोलते रहे हैं।

अशोक तंवर हरियाणा के प्रमुख कांग्रेस नेता रहे हैं। उन्हें पार्टी में शामिल कराने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि वे जल्द ही हरियाणा का दौरा करेंगी। उनका बिहार आने का कार्यक्रम फिलहाल घोषित नहीं हुआ है, पर अब दो बड़े नेताओं को पार्टी में शामिल कराने के बाद उनका बिहार दौरा भी होना तय माना जा रहा है।

ममता बनर्जी ने कहा कि उनका मकसद 2024 में भाजपा को सत्ता से बाहर करना है। सोशल मीडिया पर आज ममजा बनर्जी ट्रेंड कर रही हैं। उनके समर्थक उन्हें भावी प्रधानमंत्री के रूप में पेश कर रहे हैं। हिंदी भाषी राज्यों के नेताओं के शामिल होने के बाद सोशल मीडिया में ममता के पक्ष में हिंदी में भी ट्वीट किए जा रहे हैं।

उपमुख्यमंत्री के गार्ड ने किया यौन उत्पीड़न, वीडियो वायरल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*