PM के लिए करोड़ों का विमान, जवानो के लिए क्यों नहीं सुरक्षा इंतज़ाम : राहुल गाँधी

PM के लिए करोड़ों का विमान, जवानो के लिए क्यों नहीं सुरक्षा इंतज़ाम : राहुल गाँधी

शाहबाज़ की रिपोर्ट

कांग्रेस नेता राहुल गाँधी (Rahul Gandhi) ने मोदी सरकार पर सैनिकों की सुरक्षा को लेकर बड़ा हमला किया है. उन्होंने एक वीडियो जारी किया जिसमे जवान अपनी सुरक्षा को लेकर चिंतित है. इस वीडियो ने भारत सरकार द्वारा देश के सैनिकों एवं सुरक्षाबलों की सुरक्षा को लेकर किये गए दावों की पोल खोल के रख दी है.

राहुल गाँधी ने ट्वीट कर कहा कि हमारे जवानों को नॉन-बुलेट प्रूफ़ ट्रकों में शहीद होने भेजा जा रहा है और PM के लिए 8400 करोड़ के हवाई जहाज़ ! क्या यह न्याय है? राहुल गाँधी ने तंज़ करते हुए कहा कि गांधी ने कहा कि जवानों को नॉन बुलेट प्रूफ ट्रकों में शहीद होने के लिए भेजा जा रहा है।

राहुल गाँधी के ट्विटर हैंडल पर शनिवार को जारी वीडियो में जवान आपस में चर्चा करते हुए दीखते हैं. जवान एक ट्रक के अंदर बैठे हुए हैं. जवानों का कथित आरोप है की उन्हें गैर-बुलेटप्रूफ ट्रकों के ज़रिये भेजा जाता है जिसमे एक फेंका गया पत्थर भी आर पार हो सकता है गोली और बम चलने पर जवानों की जान को कितना खतरा हो सकता है खुद ही समझ लीजिये।

योगी की पुलिस ने राहुल-प्रियंका को धक्कामुक्की कर लिया हिरासत में

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भारत सरकार पर सैनिकों एवं सुरक्षाबलों की सुरक्षा की उपेक्षा करने का आरोप लगाते हुए कहा कि एक तरफ प्रधानमंत्री और VVIP हस्तियों के लिए 8400 करोड़ का विमान ख़रीदा जाता है जबकि देश के सैनिकों को गैर-बुलेटप्रूफ ट्रकों में शहीद होने के लिए भेजा जाता है.

पिछले हफ्ते राहुल गांधी ने पंजाब में कृषि कानूनों के विरोध में आयोजित की गई रैली में भी इस मुद्दे को उठाया था। उन्होंने कहा था, ‘एक तरफ प्रधानमंत्री मोदी ने 8,000 करोड़ रुपये के दो विमान खरीदे हैं। दूसरी तरफ चीन हमारी सीमाओं पर है और हमारे सुरक्षा बल हमारी सीमा की रक्षा के लिए कठोर ठंड का सामना कर रहे हैं।’

किसान आंदोलन में राहुल गांधी से जब पूछा गया कि वह जिस ट्रैक्टर पर बैठे थे, उसमें सोफे लगे थे। इसपर राहुल गांधी ने इसपर तंज़ कसते हुए कहा था कि नरेंद्र मोदी ने 8,000 करोड़ के दो विमान खरीदे हैं, उसमें तो बहुत से पलंग लग सकते हैं। केवल इसलिए क्योंकि उनके दोस्त ट्रंप के पास भी ऐसा ही है।

कांग्रेस नेता राहुल गाँधी सैनिकों की समस्याओं को लेकर लगातार केंद्र सरकार की आलोचना करते आये है. लद्दाख के गलवान घाटी में चीनी सैनिकों द्वारा भारतीय सुरक्षाबलों पर हमले के बाद भी उन्होंने कहा था कि भारतीय सुरक्षाबलों पर हमला सुनियोजित था लेकिन सरकार सोती रही थी. बता दें इस हमले में 20 भारतीय जवान शहीद हो गए थे.

चुनाव प्रचार की तैयारी में जुटे तेजस्वी, होंगे नंबर 1 स्टार प्रचारक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*