कांग्रेस में हलचल, 5 प्रदेश अध्यक्ष से मांगा इस्तीफा, यूपी में समीक्षा

कांग्रेस में हलचल, 5 प्रदेश अध्यक्ष से मांगा इस्तीफा, यूपी में समीक्षा

5 राज्यों में बुरे प्रदर्शन के बाद कांग्रेस नए सिरे से उठ खड़े होने की तैयारी में। 5 प्रदेश अध्यक्षों से इस्तीफा मांगा गया। यूपी में प्रियंका ने की बैठक।

मंगलवार को लखनऊ में प्रियंका गांधी

पांच राज्यों के चुनाव परिणाम के छठे दिन कांग्रेस फिर से उठ खड़ी होने की कोशिश करती दिखी। आज पार्टी ने पांच राज्यों में जहां चुनाव हुए, के प्रदेश अध्यक्षों से इस्तीफा मांगा है। अब पंजाब के प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू, उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू इस्तीफा देंगे।

यूपी चुनाव की समीक्षा के लिए प्रियंका गांधी ने आज लखनऊ में मीटिंग की। इससे साफ हो गया कि प्रियंका गांधी यूपी छोड़नेवाली नहीं हैं। अभी तक कई दलों ने इस तरह की समीक्षा बैठक नहीं की है। भाजपा जश्न मनाने में व्यस्त है। सपा ने भी कोई मीटिंग अबतक नहीं की है, लेकिन कांग्रेस आगे बढ़ने को तैयार दिखी।

लखनऊ में प्रियंका गांधी के साथ मीटिंग में यूपी के सभी प्रमुख नेता शामिल थे। पार्टी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी यूपी के प्रत्येक नागरिक के अधिकारों की लड़ाई लड़ना जारी रखेगी। प्रियंका गांधी ने कहा-हमको पूरी ईमानदारी से इन चुनावों की समीक्षा भी करनी है और आगे की रणनीति भी बनानी है। अभी तक बैठक में क्या फैसला लिया गया, इसकी जानकारी सामने नहीं आई है। माना जा रहा था कि कम से कम तीन महीने तक कांग्रेस यूपी में भाजपा के नए शासन को देखेगी, फिर सड़क पर उतरेगी, लेकिन लगता है, पार्टी भाजपा सरकार को कोई मौका नहीं देना चाहती।

पार्टी ने कहा- चुनाव के बाद ही महंगाई अपना सिर उठाने लगी है। जनता को लगातार झटके पर झटका दिया जा रहा है। लोगों को यह बात समझ नहीं आ रही है कि उन्हें किस बात की सजा दी जा रही है।

इस बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पवन खेड़ा और युवा कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास आज गुजरात पहुंचे। वहां पार्टी के राज्यभर के नेताओं के साथ मीटिंग की।

गोदी पत्रकारिता बेनकाब, छा गई दुनिया में रूसी पत्रकार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*