महिला आरक्षण बिल पर बीजेपी का बड़ा दांव, कहा – सोनिया, लालू-मुलायम को लिखें चिट्ठी

महिला आरक्षण बिल पर चिट्ठी पॉलिटिक्‍स में अब बीजेपी ने बड़ा दांव लगाया है. बीजेपी ने आज पीएम मोदी को लिखी कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की चिट्ठी पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि सोनिया को अपने सहयोगी दलों राजद और समाजवादी पार्टी को भी पत्र लिखना चाहिए. ये दोनों इस बिल के कड़े आलोचक हैं.

नौकरशाही डेस्‍क

बीजेपी प्रवक्ता जी वी एल नरसिम्हा रॉव ने कहा कि यूपीए सरकार में लालू प्रसाद यादव और मुलायम सिंह यादव ने महिला आरक्षण बिल को आगे नहीं बढ़ने दिया. ऐसे में सोनिया प्रधानमंत्री को चिट्ठी लिखने की जगह उनसे बात ही करनी चाहिए. उल्‍लेखनीय है कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखकर महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण सुनिशिचत करने के लिए संसद में जल्द से जल्द विधेयक पारित कराने की मांग की थी. प्रधानमंत्री को लिखे एक पत्र में कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा था कि आप को ज्ञात हो कि राज्यसभा ने महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण का विधेयक नौ मार्च 2010 को ही पारित कर दिया है, किंतु इसके बाद से यह लोकसभा में किसी न किसी कारण से लंबित है.

पत्र में श्रीमती गांधी ने लिखा था कि मेरा आपसे अनुरोध है कि लोकसभा में आपकी पार्टी को बहुमत प्राप्त है और आप इसका फायदा उठाते हुए विधेयक को जल्द पारित करायें. कांग्रेस इस विधेयक को पारित कराने के लिए पूरा सहयोग करेगी. यह विधेयक महिला सशक्तिकरण की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम होगा. गौरतलब है कि कांग्रेस देश भर में इस बिल को लेकर हस्ताक्षर अभियान चला रही है जिसे राष्ट्रपति को सौंपा जाएगा.

 

 

 

About Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*