रसोई गैस के साथ PM के कार्टून की होर्डिंग लगाई, तो 5 गिरफ्तार

रसोई गैस के साथ PM के कार्टून की होर्डिंग लगाई, तो 5 गिरफ्तार

1105 रुपए वाला रसोई गैस सिलिंडर लिये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की होर्डिंग लगाने पर पांच लोग गिरफ्तार कर लिये गए हैं। मामला यूपी का है।

महंगाई-बेरोजगारी पर अपनी भावना प्रदर्शित करने से पहले अच्छी तरह विचार कर लीजिए। उत्तर प्रदेश में 1105 रुपए वाला रसोई गैस सिलिंडर लिये प्रधानमंत्री का कार्टून बना कर उसे होर्डिंग में प्रदर्शित करना पांच लोगों के लिए गिरफ्तार होने की वजह बन गया। प्रयागराज में पुलिस ने पांच लोगों को गििरफ्तार कर लिया है।

द वायर की एक रिपोर्ट के अनुसार 10 जुलाई, रविवार को प्रयागराज में पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया। उन्होंने प्रधानमंत्री के शासन में जरूरी वस्तुओं की बढ़ती कीमतों, किसानों के प्रतिवाद तथा देश में बढ़ती बेरोजगारी को होर्डिंग के माध्यम से दिखाया था। जिन पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है, उन पर आईपीसी की धारा धारा 153B ( राष्ट्रीय एकता को नुकसान पहुंचाना) तथा 505(2) ( शत्रुता पैदा करना, विभिन्न वर्गों में नफरत या गलत भावना पैदा करना) लगाया गया है। द वायर लिखता है कि पुलिस का कहना है कि होर्डिंग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बदनाम करने के मकसद से लगाई गई थी।

पुलिस का यह भी कहना है कि होर्डिंग तेलंगाना के एक व्यक्ति के इशारे पर लगाई गई है, जिसका संबंध तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) से है। मालूम हो कि तेलंगाना के मुख्यमंत्री के . चंद्रशेखर राव प्रधानमंत्री के कटु आलोचक के रूप में उभरे हैं। होर्डिंग में लिखा है कि आपने किसान आंदोलन के दौरान कई जानें लीं। ठेके पर नौकरी के कारण युवकों के सपनों की हत्या की। नीचे-नीचे बाय-बाय मोदी लिखा है।

जिन लोगों को गिरफ्तार किया गया है उनकी पहचान अनिकेत केसरवानी, अभय कुमार सिंह, राजेश केसरवानी, शिव और धर्मेंद्र कुमार के रूप में हुई है। इनमें इवेंट मैनेजमेंट कंपनी के निदेशक तथा होर्डिंग प्रिंट करनेवाले भी हैं।

तेजस्वी का सियासी दांव, पीएम से मांगा कर्पूरी के लिए भारत रत्न

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*