Corona का खौफ: बिहार से नेपाल की सभी बसों का परिचालन स्थगित

Corona का खौफ: बिहार से नेपाल की सभी बसों का परिचालन हुआ स्थगित

दीपक कुमार ठाकुर,बिहार ब्यूरो प्रमुख

पटना. बिहार सरकार के परिवहन विभाग ने कोरोना वायरस (COVID-19) के बढ़ते प्रकोप के कारण पटना-नेपाल बसों का परिचालन स्थगित करने का फैसला किया है. परिवहन सचिव संजय अग्रवाल ने बताया कि 31 मार्च तक पटना-नेपाल बस के परिचालन को स्थगित कर दिया गया है.

Corona ka khauf भारत नेपाल बस सेवा स्थगित


बिहार राज्य पथ परिवहन निगम द्वारा गया-पटना-काठमांडू मार्ग पर हर दिन दो बसों का परिचालन किया जा रहा था. इन बसों के परिचालन पर पाबंदी लगा दी गई है. वहीं, पटना-जनकपुर मार्ग पर प्रतिदिन चार बसों का परिचालन किया जा रहा था. हर दिन काठमांडू और जनकपुर से यात्रियों का आवागमन हो रहा था. यहां जाने वाली बसों को भी फिलहाल रोक दिया गया है.


दिल्ली की बसों पर विशेष नजर


परिवहन सचिव ने जानकारी देते हुए बताया कि दिल्ली से आने वाली बसों पर विशेष नजर रखी जा रही है. दिल्ली से आने-जाने वाली सभी बसों को विशेष तौर से सेनेटाइज किया जा रहा है. सेनेटाइज करने के बाद ही बसों को बस डिपो से खोलने का निर्देश दिया गया है. परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने सभी बस डिपो पर कोरोना संदिग्धों पर विशेष निगरानी रखने का निर्देश दिया है. डिपो पर तैनात कर्मियों को बसों की साफ-सफाई का विशेष निर्देश दिया गया है.


देश में COVID-19 आपदा घोषित, अब तक 3 लोगों की मौत
गौरतलब है कि कोरोना वायरस से भारत में तीन लोगों की मौत हो चुकी है और 84 लोग इससे संक्रमित हैं. वहीं केंद्र सरकार ने कोरोना वायरस को लेकर बड़ा ऐलान किया है. सरकार कोरोना की वजह से जान गंवाने वाले शख्स के परिवार को 4 लाख रुपये सहायता राशि के रूप में देगी. इसमें मरीजों की देखरेख करने वाले लोग भी शामिल हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*