Corona ने ली स्पेन की राजकुमारी Maria Teresa की जान

कोरोना के वैश्विक संकट के बीच स्पेन की राजकुमारी Maria Teres ( मारिया टेरेसा) का कोरोना वायरस से निधन हो गया है. शाही परिवार के किसी सदस्य की कोरोना से यह पहली मौत है.

ब्रिटिश अखबार डेली मेल क खबर में बताया गया है कि Maria Teresa कुछ दिनों से कोरोना संक्रमण की शिकार थीं.

मारिया दुनिया में शाही परिवार की पहली सदस्‍य हैं जिनकी इस महामारी से मौत हो गई है। 86 साल की राजकुमारी मारिया स्‍पेन के राजा फेलिपे छठें की चचेरी बहन थीं।

प्रधान मंत्री Boris Jonson को भी हुआ कोरोना संक्रमण

राजकुमारी मारिया के भाई राजकुमार सिक्‍टो एनरिक डी बोरबोन ने फेसबुक पर राजकुमारी के निधन की सूचना दी।राजकुमार सिक्‍टो ने बताया कि राजकुमारी मारिया का फ्रांस की राजधानी पेरिस में निधन हुआ।

28 जुलाई 1933 को जन्‍मी राजकुमारी मारिया ने फ्रांस में पढ़ाई की थी ओर पेरिस के विश्‍वविद्यालय में प्रफेसर बनी थीं।


राजकुमारी मारिया मैड्र‍िड के एक विश्‍वविद्यालय में भी पढ़ाती थीं। वह अपने आजाद विचारों के लिए जानी जाती थीं।

उधर ब्रिटेन के राजकुमार चार्ल्स भी कोरोना के पोजिटिव पाये गये हैं. जबकि ब्रिटेन के प्रधान मंत्री को भी कोरोना का संक्रमण हुआ है. बीते दिनों खुद प्रधान मंत्री ने ट्विटर पर एक विडियो शेयर करते हुए खुद के संक्रमण की बात स्वीकार की थी. वह आइसोलेशन में चल रहे हैं.

Corona Virus दुनिया के 200 देशों में पहुंच चुका है और अब तक 31 हजार से ज्यादा लोगों की जान इस वायरस से जा चुकी है. स्पेन में पांच हजार लोगों की मौत हुई है जबकि सर्वाधिक मौत इटली मे हुई है. वहां अब तक दस हजार से ज्यादा लोग अपनी जान गंवा चुके हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*