Corona Virus के खौफ से दहली दिल्ली, सभी प्राइमरी स्कूल 31 मार्च तक बंद

Corona Virus के खौफ से दहली दिल्ली, सभी प्राइमरी स्कूल 31 मार्च तक बंद

Corona Virus

Corona Virus के खौफ से दहली दिल्ली, सभी प्राइमरी स्कूल 31 मार्च तक बंद

दिल्ली सरकार ने तमाम प्राइमरी स्कूलों को 31 मार्च तक बंद करने का आदेश दे दिया है. राज्य सरकार ने यह आदेश Corona Virus ( COVID-19 के संभावित खतरे के मद्देनजर दिया है.

दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा है कि कक्षा एक से पांच तक चलने वाले तमाम स्कूल बंद रहेंगे.

सिसोदिया ने इस संबंध में ट्विट भी किया है.

भारत में अब तक कोरोना वॉयरस के 30 मरीज का पता चला है. इनमें 16 इटली के टूरिस्ट शामिल हैं.

काबिले जिक्र है कि इससे पहले प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने घोषणा की थी कि वह किसी भी होली मिलन समारोह में शामिल नहीं होंगे. उन्होंने ट्विट करके कहा था कि कोरोना वॉयरस के कारण उन्होंने यह फैसला लिया है. मोदी के बाद अमित शाह ने भी ऐसी घोषणा की थी. इसके बाद मोदी मंत्रिमंडल के अनेक मंत्री के अलावा बिहार के भी भाजपा नेताओं ने होली मिलन समारोहों में शामिल न होने का फैसला लिया था.

Corona Virus ने ली हजारों जान

कोरोना वॉयरस के भारत के विभिन्न राज्यों में फैलने की सूचना के बाद भारत सरकार ने विभिन्न प्रयटक स्थलों और हवाई अड्डों पर कड़ी निगरानी रखने की घोषणा की है.

मोतिहारी के हृदय में बसी मोती झील और तेजस्वी का दर्द

 

वहीं इधर बिहार के पटना, गया मुज्फ्फरपुर समेत अनेक हास्पिटलों में कोरोना वायरस के संभावित मरीजों के लिए आइसोलेशन वार्ड बनाया है. बिहार में भी अनेक लोगों के कोरोना वायरस के शिकार होने की खबर है.

कोरोना वायरस का सबसे पहला शिकार चीन हुआ था. वहां अब तक इस वायरस से 3000 से ज्यादा लोग मर चुके हैं. इसी तरह ईरान में भी काफी लोगों की मौत की सूचना है. उधर इटली में 55 लोगों के मरने की खबर है जबकि अमेरिका भी इस वायरस की चपेट में है. वहां अब तक 8 लोगों की मौत हो गयी है.

UNHRC ने CAA के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में दायर की हस्तक्षेप याचिका, मची खलबली

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*