क्रिकेटर मनोज तिवारी ने कही बड़ी बात, थरूर तक मुरीद

क्रिकेटर मनोज तिवारी ने कही बड़ी बात, थरूर तक मुरीद

देश में बड़े-बड़े तथाकथित रोल मॉडल हैं, पर सभी चुप हैं। ऐसे में क्रिकेटर मनोज तिवारी ने ऐसा क्या कहा कि कांग्रेस के सांसद शशि थरूर तक उनके प्रशंसक हो गए?

कुमार अनिल

क्रिकेटर मनोज तिवारी अपनी आक्रामक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। कल उन्होंने फिर बड़ा छक्का मारा। उन्होंने ऐसी बात कही, जो आज के तथाकथित बड़े-बड़े सितारे बोलने की हिम्मत नहीं कर सकते। कल कोलकाता में मनोज तिवारी ने तृणमूल कांग्रेस की सदस्यता ली। उनसे जब पूछा गया कि आप भाजपा में शामिल होने के बजाय तृणमूल में क्यों शामिल हुए। तो मनोज का जवाब था- मैं सेकुलर वैल्यूज के लिए समर्पित हूं।

आज जब सेकुलर शब्द बोलते ही ट्रोल होने का खतरा हो, आपको आंदोलनजीवी कह कर आपका मजाक उड़ाया जा सकता है, तब ऐसा बोलना साहस की बात है।

मनोज तिवारी की बात से शशि थरूर इतने प्रभावित हुए कि उन्हें कहना पड़ा- आपने भाजपा में शामिल होने की उसकी खुशामद को रिजेक्ट करके अपनी प्रतिबद्धता के साथ खड़ा होना पसंद किया। अधिकतर क्रिकेटर्स धर्म के आधार पर भेदभाव को स्वीकार नहीं करते। क्रिकेट समाज में एकता और सद्भाव बढ़ाता है, जबकि भाजपा कट्टरता और धर्म के आधार पर भेदभाव बढ़ाती है।

मालूम हो कि कल बुधवार को कोलकाता में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के समक्ष मनोज तिवारी ने तृणमूल कांग्रेस की सदस्या ग्रहण की।

गजब! मोदी जॉब दो पर मिलियंस ट्विट, तेजस्वी भी कूदे

उनके तृणमूल ज्वाइन करने पर हजारों की संख्या में लोगों ने ट्विट किए हैं। कई लोगों ने इस बात के लिए मनोज तिवारी की सराहना की कि आज की विकट स्थिति में तथाकथित सेलेब्रिटी जनता के सवालों पर मुंह नहीं खोल रहे हैं।

तीन दिनों से देश के युवा लाखों की संख्या में सोशल मीडिया पर रोजगार मांग रहे हैं, पर किसी बड़े सेलेब्रिटी ने उनकी मांगों का समर्थन नहीं किया। धर्मनिरपेक्षता, संविधान, लोकतंत्र आदि बोलते ही ट्रोल होने का खतरा रहता है, तब भी मनोज ने देश के संविधान और मूल्यों की बात करके साहस का परिचय दिया है।

पटेल स्टेडियम का नाम बदल किया मोदी स्टेडियम, मचा बवाल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*