Crime आउट ऑफ कंट्रोल, फिर हत्या, DGP बोले सिर्फ पुलिस के बस की बात नहीं

Crime आउट ऑफ कंट्रोल, फिर हत्या, DGP बोले सिर्फ पुलिस के बस की बात नहीं

बिहार में Crime आउट ऑफ कंट्रोल है, आए दिन हत्या, लूट  Rape की घटनाएं हो रही हैं. अपराधियों में पुलिस का कोई खौफ नहीं है जबकि बिहार के DGP ने कहा है कि अपराध रोकने अकेले पुलिस के बस में नहीं.

 

दीपक कुमार ठाकुर,ब्यूरो प्रभारी,मिथिलांचल

उधर लगातार हत्या, लूट व रेप  की घटनाएं बढ़ती ही जा रही हैं. ताजा मामला सीतामढ़ी का है। वहां अपराधियों ने एक युवक की गोली मार कर हत्या कर दी है.

 

सीतामढ़ी में दिनदहाड़े अपराधियों ने एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी है. घटना सोनबरसा थाना क्षेत्र के परसा मोड़ की है. गोली लगने से युवक की मौत घटनास्थल पर ही हो गई.

DGP यानी पुलिस महानिदेशक ने पत्रकारों से कहा है कि क्राइम रोकना अकेले पुलिस की बात नहीं है. उन्होंने कहा कि हम क्राइम रोकने की कोशिश कर सकते हैं लेकिन क्राइम की संस्कृति को रोकने की जिम्मेदारी पूरे सिस्टम व समाज की है

 

वहीं दिनदहाड़े हत्या की इस घटना से इलाके के लोगों में दहशत का माहौल है. क्राइम की बेतहाशा बढ़ती घटनाओं को लेकर आम लोगों में पुलिस-प्रशासन के खिलाफ गुस्सा देखने को मिल रहा है. फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

 

दरभंगा में मासूम से रेप का कथित आरोपी गिरफ्तार, मासूम की हालत नाजुक

काबिले जिक्र है कि पिछले एख हफ्ते में दरभंगा, समस्तीपुर व बक्सर में रेप के बाद महिलाओं की हत्या कर दी गयी थी. ऐसे में  गुप्तेश्वर पांडेय DGP यानी पुलिस महानिदेशक ने पत्रकारों से कहा है कि क्राइम रोकना अकेले पुलिस की बात नहीं है. उन्होंने कहा कि हम क्राइम रोकने की कोशिश कर सकते हैं लेकिन क्राइम की संस्कृति को रोकने की जिम्मेदारी पूरे सिस्टम व समाज की है.

उधर राज्य के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी से जब बढ़ते आरोप के बारे में पूछा गया तो उन्होंने पत्रकारों का सवाल तो बड़ी गंभीरता से सुना लेकिन चैनलों के माइक हटाते  हुए आगे निकल गये. इसके बाद राष्ट्रीय जनता दल का एक ट्विट आया जिसमें कहा गया है कि मोदी अपराधियों से हाथ जोड़ कर माफी मांगते हैं तो वह पत्रकारों के सवाल का जवाब क्या दे पायेंगे.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*