Delhi Anaj Mandi Fire: बिहार के इस गांव के छह परिवारों के सदस्यों की मौत,30 बिहारियों की गयी जान

Delhi Anaj Mandi Fire: बिहार के इस गांव के छह परिवारों के सदस्यों की मौत, कुल 30 बिहारियों की गयी जान

रविवार को दिल्ली में हुई इस घटना में अब तक बिहार के तीस मजदूर मारे गए हैं.मौत का कहर सबसे ज्यादा मिथिलांचल के लोगों पर बरपा है। यहां के 18 लोगों की जानें गयी हैं।
मिथिलांचल के 18 मजदूरों की गई जान चली गयी.

मरनेवालों में समस्तीपुर के दस लोग सहित मधुबनी,दरभंगा,सीतामढ़ी के आठ लोग शामिल

समस्तीपुर से दीपक कुमार ठाकुर,मिथिलांचल ब्यूरो प्रमुख

रविवार को दिल्ली में हुई इस घटना में अब तक बिहार के तीस मजदूर मारे गए हैं.मौत का कहर सबसे ज्यादा मिथिलांचल के लोगों पर बरपा है। यहां के 18 लोगों की जानें गयी हैं।

दिल्ली की अनाज मंडी में लगी आग से यहां के कई घरों के चिराग बुझ गए हैं. मृतकों में सर्वाधिक समस्तीपुर जिले से 10 लोगों की जानें गयी हैं,यहां के सिंघीया थाना के एक ही गांव हरिपुर के मो0 सदरे, मो0 साजिद,मो0 अकबर,जोजो,गनबा और गुड्डू जलकर मरने वालों में शामिल हैं.समस्तीपुर के हरिपुर गांव में अजीब मातम पसरा है. एक साथ इस गांव के छह घरों में मौत ने जो कोहराम मचाया है,उसकी चीख से पूरा गांव स्तब्ध है.

वहीं सीतामढ़ी जिले से पांच,दरभंगा से दो,मधुबनी से एक के अलावे सहरसा जिले से छह ,मुजफ्फरपुर जिले से तीन, बेगूसराय से एक, अररिया से दो मजदूर की जानें गयी हैं.

दिल्ली में रविवार को बैग फैक्ट्री में लगी आग से 45 लोगों की जान चली गई.

उधर बिहार के मुख्यमंत्री ने मृत के आश्रितों को दो दो लाख रुपये मुआजा देने की घोषणा की है. नीतीश कुमार ने कहा है कि जो घायल हैं उनका उपचार कराने के लिए भी सरकार ने कार्वाई शुरू कर दी है.

काबले जिक्र है कि दिल्ली के अनाज मंडी में रविवार को 5 बजे सुबह आग लगी थी. उधर फैक्ट्री मालिक रेहान को पुलिस ने गिरफ्तार कर  लिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*