दिल्ली में केजरीवाल के घर हमला, पंजाब में कांग्रेसी की पीटकर हत्या

दिल्ली में केजरीवाल के घर हमला, पंजाब में कांग्रेसी की पीटकर हत्या

दिल्ली में केजरीवाल के घर हमला हुआ। सिसोदिया ने कहा, भाजपा उनकी हत्या कराना चाहती है। पंजाब में कांग्रेसी की पीट-पीटकर हत्या। आरोप आप पार्टी पर।

पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव के बाद अचानक हिंसा बढ़ गई है। आज दिल्ली में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर पर हमला हुआ है। आप नेता और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने हमले के लिए भाजपा को जिम्मेदार बताते हुए कहा कि भाजपा अरविंद केजरीवाल की हत्या कराना चाहती है। उधर पंजाब में एक कांग्रेस कार्यकर्ता की पाट-पीट कर हत्या कर दी गई। यहां हत्या का ओरोप आप पार्टी पर लगा है। सबसे चौंकानेवाली बात यह है कि इस हत्या की खबर को प्रमुख मीडिया संस्थानों ने खबरों से गायब कर दिया।

आज भाजपा की युवा शाखा के कार्यकर्ता दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर के बाहर धरने पर बैठे थे। वे कश्मीर फाइल्स फिल्म पर केजरीवाल के बयान का विरोध कर रहे थे। इसी दौरान वे बेरिकेड तोड़कर आगे बढ़ गए। उन्होंने सीसीटीवी कैमरे को भी तोड़ दिया। आप के सभी प्रमुख नेताओं ने इस हमले का विरोध किया है। कई वीडियो सामने आ रहे हैं, जिसमें भाजपा कार्यकर्ता जयश्रीराम का नारा लगाते हुए हमले के लिए बढ़ते दिख रहे हैं। हमले का एक वीडियो देखिए-

लेखक अशोक पांडेय ने कहा-यह नारा उस मुस्कुराहट की तरह बना दिया गया है जिसके बाद सज़ा नहीं होती। देश की राजधानी में मुख्यमंत्री के घर पर प्रदर्शन आम है, लेकिन तोड़फोड़ तो अपराध है। दिल्ली पुलिस कुछ करेगी? और इस अनुभव के बाद केजरीवाल पंजाब में अपने लोगों को गांधीवादी तरीक़े से व्यवहार की शिक्षा देंगे?

उधर, पंजाब में एक कांग्रेस कार्यकर्ता की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई। घटना पंजाब के जीरा विधानसभा क्षेत्र के कसोवाना गांव की है। आज परिजनों से मिलने पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू पहुंचे। उनके सामने परिवार ने आप कार्यकर्ताओं को हत्या के लिए जिम्मेवार ठहराया। मारे गए कांग्रेस कार्यकर्ता का नाम इकबाल सिंह है।

पंजाब से आज एक और खबर है। यहां फसल की बकाया राशि मांगने पर पुलिस ने किसानों पर लाठी चार्ज किया, जिसमें बड़ी संख्या में किसान घायल हुए।

रिवाल्वर सटाकर मांगे हजार रुपए, दो सौ दिए तो मार दीं 5 गोलियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*