Delhi Riot: ACP ने कहा “हम उनके शवों को सड़क पर बिखेर देंगे”

ACP Anuj Kumar

पुलिस ही अगर भक्षक बन जाए तो क्या होगा? उत्तर पूर्व दिल्ली के चांद बाग इलाके की निवासी रुबीना बानो ने दिल्ली हिंसा के सिलसिले में गोकुलपुरी पुलिस स्टेशन के ACP Anuj Kumar पर गंभीर आरोप लगाए हैं। रुबीना ने कहा कि Delhi Riot में क़रीब 50 से अधिक लोग मारे गए, जिनमें ज्यादातर मुसलमान थे।

पुलिस शिकायत में बानो ने साफ़ कहा है, 24 फ़रवरी पुलिस द्वारा मुसलमानो पर हमला किए जाने से पहले, उन्होंने Assistant Commissioner अनुज कुमार को BJP नेता Kapil Sharma से फ़ोन पर बात कर ये कहते साफ़ सुना है कि “चिंता मत करिए, हम उनके (मुसलमानों) शवों को सड़क पर इस तरह बिखेर देंगे कि उनकी पीढ़ियां याद करेंगी”। The Carvan मैग्ज़िन के हवाले से।

‘ Kapil Mishra जैसा आतंकी जिम्मेदार है दिल्ली दंगा के लिए’

बानो ने अपनी शिकायत में ये भी लिखा है कि जब महिलाएं Citizenship Amendment Act (CAA) के ख़िलाफ़ चांद बाग़ में धरना प्रदर्शन कर रही थीं तो पुलिस ने उन लोगों को गालियां देने लगी। जब रुबीना बानो ने ACP अनुज कुमार से शांति प्रदर्शन में महिलाओं के लिए ऐसे गंदे शब्दों का इस्तेमाल क्यों कर रहे हैं तो ACP ने फिर गाली देते हुए कहा कि तुम लोगों को कपिल शर्मा और उसके गुर्गे दुनियां से साफ़ कर देंगे।

बानो ने कहा कि वहां पर भी कपिल मिश्रा से फ़ोन पर बात करते हुए ACP अनुज कुमार ने कहा कि जैसा आपने कहा है, हम कर रहे हैं। आज इनलोगों को ज़िंदा नहीं छोड़ेंगे। तभी ACP ने पुलिस को मारने का आर्डर करते हुए कहा कि मारो सा……. को।

इसी बीच पुलिस के साथ कुछ लोग भी थे जो अपना मुंह ढके हुए थे। वे लोग बम, लाठी डंडे और तलवारों से लैस थे। इन सारे लोगों ने मुस्लिम महिलाओं पर हमला बोल दिया और जब लोग उनकी मदद को आए तो उन्हें भी मारा गया।

पुलिस को शिकायत करने पर Delhi Police ने भी FIR करने से इन्कार कर दिया।

कारवां मैग्ज़िन से बात के दौरान उन्होंने कहा कि पुलिस आज भी उनसे केस वापस करने के लिए दबाव बनाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*