‘धन्यवाद मोदी जी’ अभियान का राहुल ने ऐसे दिया जवाब

‘धन्यवाद मोदी जी’ अभियान का राहुल ने ऐसे दिया जवाब

कोविड टीकाकरण के लिए ‘धन्यवाद मोदी जी’ के विज्ञापन का कांग्रेस नेता राहुल ने आज जम्मू की सभा में जवाब दिया। उन्होंने ‘मैं-मैंने’ की राजनीति पर क्या कहा?

कुमार अनिल

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नारों की अपने ढंग से पहले भी आलोचना करते रहे हैं। आज उन्होंने देश में चल रही ‘मैं-मैंने’ की राजनीति का जवाब दिया।

आज राहुल गांधी ने खुद अपना एक वीडियो जारी किया है, जिसमें वे कह रहे हैं-ये भोजन का अधिकार, ये मनरेगा, ये अस्पताल, जब मैं इस स्टेज से कहता हूं कि हमने किया, मगर हमने मतलब कौन? हमने मतलब कांग्रेस। मगर कांग्रेस मतलब कौन? ये काम कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने किया। ये काम आपने किया। अगर हमने किया, तो आपकी शक्ति को लेकर किया। बिना आपकी शक्ति के ये काम हम नहीं कर सकते।

मालूम हो कि कोविड टीकाकरण के लिए देशभर में धन्यवाद मोदी जी का विज्ञापन किया गया। हर शहरों, अस्पतालों में बड़ी-बड़ी होर्डिंग लगाई गई। फिर पांच किलो मुफ्त अनाज के बैग पर भी प्रधानमंत्री मोदी जी की तस्वीर थी। भाजपा की तरफ से हर बात का श्रेय प्रधानमंत्री मोदी को दिया जाता है।

राहुल गांधी ने अपना वीडियो शेयर करते हुए शीर्ष दिया है-हम कांग्रेस हैं…और हम डरते नहीं। उन्होंने #NoFear हैशटैग के साथ यह वीडियो शेयर किया। उसके बाद नो फीयर ट्रेंड करने लगा।

17 सितंबर को प्रधानमंत्री के जन्मदिवस पर कांग्रेस का राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस

उधर, युवा कांग्रेस के अध्यक्ष बी.वी. श्रीनिवास ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर एक नए कार्यक्रम की घोषणा की। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन पर देशभर के बेरोजगार युवकों को संगठित करके उनकी मांगों को स्वर दिया जाएगा। श्रीनिवास ने ट्वीट किया-17 सितंबर को देश को पूरे देश में युवा कांग्रेस मनाएगी #राष्ट्रीय_बेरोजगार_दिवस.. मौका है उस व्यक्ति के जन्मदिन का जिसने हम दो-हमारे दो के तहत देश के हर युवा को बनाया बेरोजगार, आइये मिलकर मनाते है।

न्यूजक्लिक व न्यूज लॉन्ड्री के दफ्तरों पर आयकर का छापा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*