DIG विकास वैभव को मिस कर रही है मुंगेर की जनता, 8 महीने के कार्यकाल में जीता था सबका दिल

मुंगेर की जनता बिहार के तेजतर्रार आईपीएस अधिकारी विकास वैभव को बहुत मिस कर रही है. लोग सोशल मीडिया के जरिये इसका इजहार भी कर रहे हैं. हालांकि डीआईजी विकास वैभव को मुंगेर रेंज का अतिरिक्‍त प्रभार मिला था और वे महज 8 महीने तक ही प्रभार में थे, लेकिन उन्‍होंने अपने कार्यों से आम लोगों का दिल जीत लिया था. फिलहाल राज्‍य सरकार ने 7 अप्रैल को मुंगेर रेंज का डीआईजी जितेंद्र मिश्रा को बनाया है.

नौकरशाही डेस्‍क

बता दें कि विकास वैभव राज्‍य के ऐसे आईपीएस अधिकारी हैं, जिन्‍होंने अपनी जिम्‍मेवारी को पूरी तन्‍मयता के साथ निभाया है चाहे वो एनआईए में हो या फिर एसपी के रूप में. विकास वैभव के व्‍यक्तिव में भी कई शेड्स नजर आते हैं, जिस वजह से जब वे मुंगेर रेंज के डीआईजी पद से अपना प्रभार छोड़ रहे थे. तब उन्‍होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक भावुक पोस्‍ट लिखा था. क्‍या लिखा था उसमें, आप खुद ही पढ़ लीजिए….

‘डीआईजी मुंगेर की भूमिका में आज कार्यालय का अंतिम दिवस रहा . लगभग 8 माह के इस अतिरिक्त प्रभार के दौरान जीवन के कुछ अति व्यस्ततम क्षणों में क्षेत्रान्तर्गत यात्राओं का क्रम सतत् जारी रहा तथा लगातार जन समस्याओं के निष्पादन के क्रम में समय के तीव्र प्रवाह का भी स्पष्ट अनुभव नहीं हो सका . मुंगेर क्षेत्र में बीते पलों की मधुर स्मृतियां मन में सदैव अक्षुण्ण बनी रहेंगी चूंकि इस संक्षिप्त परंतु अत्यंत व्यस्त कार्यकाल में भी 10 सहस्त्र से अधिक क्षेत्रवासियों से कार्यालय में सीधे साक्षात्कार का अवसर मिला जिसमें अन्य जिलों के साथ-साथ उल्लेखनीय रूप से अपने गृहक्षेत्र को भी और समीप से समझने का अवसर मिला . इन बीते पलों में अनेक सभाओं को भी संबोधित करने का अवसर मिला जिनकी स्मृतियां आज मानस पटल पर तब उभरने लगीं जब प्रभार समर्पण के पश्चात मुंगेर से भागलपुर लौट रहा था और मन भावुक सा हो रहा था . इस अवसर पर सभी मुंगेर क्षेत्रवासियों का हार्दिक अभिनंदन करते हुए सर्वशक्तिमान से क्षेत्र के उज्जवल भविष्य की मंगलकामना करता हूँ .
जय हिंद. ‘

About Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*