दिवाली छूट : लहेरिया कट पर भी फाइन नहीं, बाकी आप समझिए

दिवाली छूट : लहेरिया कट पर भी फाइन नहीं, बाकी आप समझिए

गुजरात में चुनाव है। वहां की भाजपा सरकार ने दिवाली में सबसे नायाब छूट की घोषणा की है। ट्रैफिक रूल तोड़ने पर भी फाइन नहीं लगेगा। हाथ-पैर टूटे तो आप समझिए।

गजब गुजरात है या गजब भाजपा है, पता नहीं, लेकिन इस दिवाली वहां की भाजपा सरकार ने विश्व गुरु वाला काम किया है। ऐसा दिवाली तोहफा किसी सरकार ने कभी नहीं दिया। गुजरात की भाजपा सरकार ने दिवाली छूट का एलान करते हुए बताया कि 27 अक्टूबर तक ट्रैफिक रूल तोड़ने पर किसी को कोई दंड नहीं देना होगा। अब अगर रेड लाइट के बावजूद कोई कार धड़धड़ाते हुए निकले और कोई उसके नीचे आ जाए, तो मरनेवाला खुद समझे। सोशल मीडिया पर खबर आते ही गुजरात सरकार की भारी आलोचना हो रही है।

न्यूज एजेंसी एएनआई और हिंदुस्तान टाइम्स के अनुसार गुजरात के गृह मंत्री हर्ष संघवी ने शुक्रवार को खास घोषणा की। गृह मंत्री ने यह घोषणा सूरत में एक कार्यक्रम में सार्वजनिक रूप से की। कहा कि यह छूट एक हफ्ते तक जारी रहेगी। कोई अगर ट्रौफिक रूल तोड़ता है, तो उसे किसी प्रकार का दंड नहीं देना होगा। ट्रैफिक रूल तोड़ने पर दंड वसूल करनेवाले ट्रैफिक पुलिस को इस संबंध में आदेश दे दिया गया है।

गुजरात के विधायक जिग्नेश मेवानी ने इस निर्णय पर विरोध जताया है। कई लोगों ने कहा कि गुजरात की भाजपा सरकार चुनाव जीतने के लिए लोगों की जान से खिलवाड़ कर रही है। अगर हादसे होते हैं, तो इसके लिए कौन जिम्मेदार होगा।

स्टैंड अप कॉमेडिटन राजीव निगम ने कहा-इस बार रेवड़ी की जगह रेवड़ा दे दिया। एक ट्विटर यूजर ने लिखा-क्या यह अपराध को बढ़ावा देने वाली प्रवृति नही है? नागरिकों के सामाजिक, आर्थिक उत्थान का यह कौनसा रास्ता है जिसे दिखाकर भोले-भाले लोगों को फुसलाया जा रहा है? शर्म हमको मगर नही आती! दिनेश कुमार ने लिखा-यह तो छोटे वाले ने ऐलान किया है कोई बड़ी बात नहीं है, आश्चर्यजनक बात होगी जब बड़े वाले साहब इनको लाभार्थी कहेंगे।

भारत जोड़ो में नया रंग, पूर्व सैनिक हुए शामिल, तिरंगे के साथ दौड़

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*