डीएम आवास परिसर पर अनधिकृत प्रचार,क्या चंद्रशेखर करेंगे कार्रवाई

डीएम आवास परिसर पर अनधिकृत प्रचार,क्या चंद्रशेखर करेंगे कार्रवाई

पटना के नए जिलाधिकारी चंद्रशेखर सिंह को पदभार ग्रहण किए अभी कुछ ही दिन बीते हैं, लेकिन इसी बीच आरएसएस से जुड़ी एबीवीपी ने उनके आवास पर बड़े अक्षरों में ज्वाइन एबीवीपी लिख दिया है।

नारा एक ही बार नहीं लिखा गया है, बल्कि सात बार मोटे और बड़े अक्षरों में लिखा गया है। इसके साथ ही वंदे मातरम और भारत माता की जय भी बड़े अक्षरों में लिखा है।

मालूम हो कि सरकारी भवनों पर किसी तरह के अनधिकृत प्रचार पर रोक है। पूर्व में कई जिलाधिकारी ऐसे अनधिकृत प्रचार पर कार्रवाई कर चुके हैं। अनेक संगठनों को तो दंडित करने की भी धमकी दी गयी है.

आपको बता दें कि पिछले हफ्ते ही चंद्रशेखर सिंह ने पटना डीएम का पद संभाला है. और अभी हाल तक कुमार रवि यहां डीएम थे. लेकिन अभी तक उस आवास पर कुमार रवि का नेमप्लेट लगा है. जिसे सफेद कागज से ढ़क दिया गया था.

RCP- भूपेंद्र यादव मुलाकात, कैबिनेट विस्तार पर क्या हुई बात ?

एक तरफ बिहार सरकार सभी सार्वजनिक भवनों पर मिथिला पेंटिंग कराती रही है, ताकि बाहर से आनेवाले लोगों को बिहार की विरासत से परिचित कराया जा सके, वहीं एबीवीपी के प्रचार से सवाल तो खड़े होते ही हैं।

मालूम हो कि डीएम आवास की जिस दीवार पर एबीवीपी के नारे लिखे समाप्त होते हैं, उसके आगे मिथिला पेंटिंग की गई है। यह भी ध्यान देने की बात है कि जहां नारे लिखे गए हैं, वहां सफेद चूना पोता गया है।

इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है कि क्या नारे लिखने के लिए मिथिला पोंटिंग को पोत दिया गया या खुद सरकारी विभाग ने नई पेंटिंग के लिए चूना पोता था।

इसब बीच सामाजिक कार्यकर्ता प्रोफेसर विद्यार्थी विकास ने सरकारी भवनों पर नारा या किसी खास विचार के प्रसार की बात लिखना उचित नहीं है. इसके खिलाफ प्रशासन को कार्वाई करनी चाहिए और इसे तुरत मिटाया जाना चाहिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*