अध्‍यक्ष पद से हटाये जाने के बाद छलका अशोक चौधरी का दर्द, कहा – सीपी जोशी ने आलाकमान को किया गुमराह

बिहार प्रदेश कांग्रेस के पद से हटाये जाने के बाद आज पटना में प्रेस कांफ्रेंस के दौरान डॉ अशोक चौधरी का दर्द छलका और उन्‍होंने बिहार कांग्रेस प्रभारी डॉ. सीपी जोशी पर पार्टी आलाकमान को गुमराह करने का भी आरोप लगाया. साढ़े चार साल तक कांग्रेस में अध्यक्ष रहे डॉ. अशोक चौधरी ने कहा कि मैं तो इस्‍तीफा देने को भी तैयार था, मगर मुझसे पार्टी ने इस्‍तीफा मांगा ही नहीं. और तो और नए अध्‍यक्ष के बारे में मुझे टीवी चैनल से जानकारी मिली.

नौकरशाही डेस्‍क

प्रेस कांफ्रेंस के दौरान उन्‍होंने नम आंखों से कहा कि विधान सभा और विधान परिषद में जितना मैं सफल रहा उतना कोई नहीं. पार्टी के फैसले का वे स्वागत करते हैं, लेकिन जिस प्रकार से यह फैसला लिया गया, वह गलत है. किसी पार्टी पदाधिकारी ने फोन करके न मेरा तो इस्तीफा मांगा और न ही मुझे हटाए जाने की जानकारी दी. यह सम्मानजनक तरीका नहीं. कम से कम मैं सम्मानजनक विदाई तो डिजर्व करता था. मगर साजिश के तहत एक व्‍यक्ति विशेष को अध्‍यक्ष बनाने के लिए बिहार प्रभारी ने ये फैसला लिया. सी पी जोशी पर हमलावर हुए चौधरी ने कहा कि वे अब बिहार में भी कांग्रेस की लुटिया डुबने में लगे हैं. उन्‍होंने पश्चिम बंगाल, असम, मणिपुर में कांग्रेस को बर्बाद कर दिया, अब बिहार भी वही कर रहे हैं।

चौधरी ने दलित कार्ड खेलते हुए कहा कि  मैं सत्रह साल से पार्टी की सेवा कर रहा हूं. साढ़े चार साल से मैं पार्टी का प्रदेश अध्यक्ष हूं. मैंने पार्टी को बिहार में खड़ा करने के लिए बहुत कुछ किया है. लेकिन, इनाम के रूप में मुझे बदनामी और मानसिक तनाव के अलावा कुछ नहीं मिला. झूठे आरोप लगाए गए कि मैं पार्टी तोडऩे की साजिश कर रहा हूं. जबकि इसका कोई प्रमाण नहीं. हमारे राष्‍ट्रीय उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी सबों का सम्‍मान करते हैं. दलितों के बस्‍ती में जाकर उनका दुख दर्द बांटते हैं. मगर यहां एक आदमी ने साजिश के तहत दलित को अपमानित करने का काम किया है. इसलिए हम राहुल गांधी की देश वापसी के बाद उनसे मुलाकात करेंगे और सारी स्थिति से अवगत करायेंगे. मैं आज जो कुछ हूं वो राहुल गांधी और आदरणीय सोनियां गांधी के बदौलत हूं. मैं उनका सम्‍मान करता हूं और उनसे मिलकर अपनी बात रखूंगा. फिर आगे की रणनीति तय करूंगा.

गौरतलब है कि मंगलवार की देर शाम बिहार कांग्रेस के अध्यक्ष पद से अशोक चौधरी को हटा दिया गया है. पार्टी अध्‍यक्ष सोनिया गांधी ने बिहार में पार्टी की सभी कमेटियों को भी भंग कर दिया है. फिलहाल कौकब कादरी को बिहार प्रदेश का कार्यकारी अध्‍यक्ष बनाया गया है. वे आज प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में शपथ लेंगे.

About Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*