अशोक चौधरी गुट के कांग्रेस छोड़ने पर अब डॉ जावेद को मिली विधायकों को संगठित रखने की जिम्मेदारी

अशोक चौधरी ग्रूप के चार विधान पार्षदों द्वारा पार्टी छोड़ने के बाद अब कांग्रेस ने विधान सभा में सचेतक डाक्टर मोहम्मद जावेद की जिम्मेदारियां बढ़ा दी हैं. अब उन्हें विधान मंडल के दोनों सदनों के कोऑर्डिनेटर की भूमिका भी दी गयी है.

जावेद को नयी जिम्मेदारी (टॉप ले्फट)

डॉ जावेद लगातार तीन बार से किशनगंज से कांग्रेस के विधायक हैं. राजनीति के धुरंधर माने जाने वाले जावेद  विधायकों के साथ उनका इंटपर्सनल रिलेशन स्थापित करने के माहिर समझे जाते हैं. मौजूदा सत्र और उसके बाद होने वाले राज्यसभा चुनाव में जावेद की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी होगी. जानकारों का कहना है कि अशोक चौधरी गुट के साथ कांग्रेस के 10-12 विधायकों को रोकने और कांग्रेस में बने रहने में जावेद ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. जावेद की इस भूमिका से प्रभावित हो कर ही विधानसभा में सदन के नेता सदानंद सिंह ने उन्हें नयी जिम्मेदारी सौंपी है.

 

कांग्रेस विधानमंडल दल के Floor Coordination के लिए श्री विजय शंकर दुबे,श्री रामदेव रॉय,डॉ अशोक राम,श्री अवधेश कुमार सिंह, श्रीमती अमिता भूषण को सम्मिलत रूप से जिम्मेदारी सौंपी गयी है.

डा. जावेद को नयी जिम्मेदारी मिलने पर कांग्रेसी नेताओं ने उन्हें मुबारकबाद दी है. अऱशद अब्बास ने कहा है कि डॉ. जावेद साफ्ट स्पोकेन और सबसे मधुर संबंध बनाने की कला जानते हैं. उन्होने भरोसा जताया कि जावेद इस जिम्मेदारी को मजबूती से निभायेंगे जिससे कांग्रेस और मजबूत होगी.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*