ड्राइवरों के पक्ष में उतरीं ट्रांसपोर्ट मंत्री, कहा नया कानून गरीब विरोधी

ड्राइवरों के पक्ष में उतरीं ट्रांसपोर्ट मंत्री, कहा नया कानून गरीब विरोधी

ड्राइवरों के पक्ष में उतरीं ट्रांसपोर्ट मंत्री, कहा नया कानून गरीब विरोधी। बिहार की परिवहन मंत्री शीला मंडल ने हिट एंड रन कानून के खिलाफ मोर्चा।

बिहार की परिवहन मंत्री शीला मंडल ने केंद्र सरकार के Hit And Run Law (हिट एंड रन कानून) को गरीब विरोधी करार दिया है। उन्होंने गुरुवार को पटना में कहा कि नया कानून बिल्कुल गलत है। परिवहन मंत्री ने ड्राइवरों के आंदोलन का समर्थन किया। मालूम हो कि नए कानून में हादसा होने पर दस साल की सजा तथा सात लाख रुपए जुर्माने का प्रावधान है। अगर दस साल ड्राइवर जेल में रहा, तो उसका परिवार तो बर्बाद हो जाएगा, फिर सात लाख रुपए कहां से लाएगा।

पटना स्थित जदयू मुख्यालय में आयोजित जनसुनवाई कार्यक्रम में बिहार सरकार के समाज कल्याण मंत्री मदन सहनी, परिवहन मंत्री शीला मंडल एवं अनुसूचित जाति/जनजाति कल्याण मंत्री रत्नेश सदा ने प्रदेश के विभिन्न जिलों से पहुंचे आमलोगों के शिकायतों को सुनकर त्वरित निराकरण हेतु संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

कार्यक्रम में मौजूद पत्रकारों से बातचीत करते हुए बिहार सरकार की परिवहन मंत्री शीला मंडल ने कहा कि भगवान रामचंद्र जी सभी के हैं। आस्था को राजनीति से नहीं जोड़ना चाहिए। हिट एंड रन के नए कानून पर उन्होंने कहा कि गरीब-गुरबों के नजरिए से देखें तो यह कानून सही नहीं है। इंडिया गठबंधन में सीट बंटवारे पर कहा कि इंडिया गठबंधन का शीर्ष नेतृत्व सारी चीजों को देख रहा है। नीतीश कुमार ने सभी विपक्षी पार्टियों को एकजुट किए। देशभर की जनता का हमारे नेता के प्रति लगाव बढ़ रहा है।

समाज कल्याण मंत्री मदन सहनी ने कहा इंडिया गठबंधन में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सबसे अनुभवी नेता है और उनके अनुभव का ही परिणाम है कि सारे विपक्षी दल आज एकजुट हुए हैं। बिहार में हुए विकास कार्यों की वजह से देशभर में नीतीश कुमार की छवि विकासपुरुष के रूप में उभरी है इसलिए देश की जनता भी चाहती है कि नीतीश कुमार देश का नेतृत्व करें। साथ ही उन्होंने कहा कि बिना संयोजक घोषित हुए नीतीश कुमार ने सभी विपक्षी दलों को एकजुट कर संयोजक की जिम्मेदारी निभा दी है। अनुसूचित जाति-जनजाति कल्याण मंत्री रत्नेश सदा ने कहा कि भाजपा धर्म को राजनीति का मुद्दा बनाकर जनभावनाओं को भड़का रही है। राम मंदिर बनना अच्छी बात है लेकिन उसको राजनीति का मुद्दा नहीं बनाना चाहिए।

राहुल की न्याय यात्रा का रूट मैप जारी, बिहार के 7 जिलों से गुजरेंगे