DUSU चुनाव में ABVP ने प्रेसिडेंट समेत तीन पदों पर मारी बाजी, NSUI के खाते एक पद

DUSU चुनाव 2018 में ABVP के उम्मीदवारों ने बाजी मार ली है. आज डूसू चुनाव के परिणाम आने के बाद ABVP खेमे में खुशी की लहर है, क्योंकि इस बार उनके हिस्से में प्रेसिडेंट के साथ – साथ वाईस प्रेसिडेंट और जॉइंट सेक्रेटरी का भी पद आया है, जबकि NSUI के हिस्से एक मात्र सेक्रेटरी का पद आया.

नौकरशाही डेस्क

जारी नतीजों के अनुसार, प्रेसिडेंट पद जीतने वाले ABVP उम्मीदवार अंकिव बसोया को 20,457 वोट मिले हैं. वाइस प्रेसिडेंट के लिए ABVP उम्मीदवार शक्ति सिंह को 23,046 मिले. जॉइंट सेक्रेटरी पद जीतने वाली ABVP उम्मीदवार ज्योति चौधरी को 19,353 वोट हासिल हुए हैं. सेक्रेटरी पद जीतने वाले NSUI उम्मीदवार आकाश चौधरी को 20,198 वोट मिले हैं.

मालूम हो कि 23 उम्मीदवारों ने इस बार दिल्ली छात्रसंघ चुनाव लड़ा था.वहीं मतों की गिनती के दौरान डीयू प्रशासन ने EVM में गड़बड़ी की बात स्वीकार कर ली है. ABVP के उम्मीदवार गिनती कराने की मांग कर रहे थे. दूसरी तरफ NSUI चुनाव आयोग और ABVP के खिलाफ प्रदर्शन कर रही थी. NSUI मांग कर रही थी कि सिर्फ फॉल्टी या रिपेयर्ड EVM की ही दोबारा काउंटिंग कराई जाए. उनका आरोप है कि पुलिस भी इसमें मिली हुई है. वहीं, फाइनल काउंटिंग में नतीजे ABVP के पक्ष में गए. इस तरह दिल्ली यूनिवर्सिटी में एक बार फिर से भगवा का परचम लहराया है.

About Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*