एक आदिवासी लड़की का वीडियो क्यों हो रहा वायरल

एक आदिवासी लड़की का वीडियो क्यों हो रहा वायरल

मध्यप्रदेश की एक आदिवासी लड़की का वीडियो आज देश में वायरल है। वह लड़की और नारी शक्ति का प्रतीक बनकर उभरी है। सीधे बड़े अधिकारियों से कही दो टूक।

कुमार अनिल

आज देश में मध्यप्रदेश की एक आदिवासी लड़की का वीडियो वायरल है। वह एनएसयूआई के प्रदर्शन में आई है। पुलिस ने बेरिकेड लगाकर उन्हें रोक दिया है। वह कह रही है कि आप अधिकारी हैं। आप हमारी समस्या का हल नहीं कर सकते, तो हमें अधिकारी बना दो, हम सबकी समस्या दूर कर देंगे। यह कहते हुए वह इतने विश्वास में दिख रही है कि सोशल मीडिया में लोग उसकी तारीफ करते नहीं थक रहे हैं।
#ShikshaBachaoDeshBachao
#लड़की_हूं_लड़_सकती_हूं हैशटैग में वह युवती छाई हुई है। इस एक वीडियो को अबतक हजारों लोगों ने शेयर किया है। आप भी देखिए और सुनिए-

देश में आदिवासी-दलित अदिकारों के लिए लड़नेवाले एक्टिविस्ट लगातार उस लड़की की हिमायत कर रहे हैं। विनोद जाखर ने लिखा-आदिवासी लड़की बोली- हमें कलेक्टर बना दो, हम बनने के लिए तैयार हैं। सबकी मांगे पूरी कर देंगे। कीर्ति गणेश ने लिखा-भारत को ऐसी अनेक बहादुर लड़कियों की जरूरत है। ऐसी लड़कियां देश में सकारात्मक बदलाव लाएंगी। यह लड़की कितना निडर है, अपने अधिकार के लिए खड़ी है। उम्मीद है यह लड़की अनेक लड़कियों का प्रेरणास्रोत बनेगी। अनुज ठाकुर ने लिखा- आप पर गर्व है बहन।

सोशल मीडिया पर दोनों हैशटैग ट्रेंड कर रहे हैं। अनेक लोग इसके साथ प्रियंका गांधी को धन्यवाद दे रहे हैं कि उन्होंने यूपी की राजनीति में मैं लड़की हूं, लड़ सकती हूं का नारा देकर महिला शक्ति में जोश भर दिया है और अब हर दल को यूपी में महिलाओं पर बात करनी पड़ रही है। कल ही प्रधानमंत्री मोदी ने महिला समूहों की रैली की। डॉ. अंजलि निंबालकर ने कहा-इसी तरह लड़ती रहो। पीएल गुर्जर ने कहा-उम्र छोटी है पर आवाज बुलंद है।शिक्षा वह शेरनी का दूध है जो पियेगा वो ही दहाडेगा। इसलिए अपने बच्चों को शिक्षित करें। अपने हक अधिकार की आवाज बुलंद करें नारी शक्ति।

बघेल गरजे-योगी जी, आपने सबसे बड़ा गुंडा कलक्टर को बना दिया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*