एक कोविड पीड़ित ने अस्पताल से रोते हुए भेजा वीडियो, जरूर सुनें

एक कोविड पीड़ित ने अस्पताल से रोते हुए भेजा वीडियो, जरूर सुनें

कोविड पीड़ित पत्रकार अस्पताल में है। डबडबाई आंखों के साथ, उसने जो कहा, उसे हर सभ्य नागरिक को सुनना चाहिए। देश के बड़े-बड़े पत्रकार उसके वीडियो शेयर कर रहे।

पत्रकार नवीन दिल्ली के एलएनजीपी अस्पताल में भर्ती हैं। उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर हो रहा है। वीडियो में उन्होंने मार्मिक बात ही नहीं की है, बल्कि देश की चिंता में जो बात कही, उस पर हर नागरिक को सोचने की जरूरत है। देश की बात करते हुए उनकी आंखें भर आईं।

नवीन की हालत गंभीर है। वीडियो में वे कहते हैं-यहां कोई प्रधानमंत्री नहीं है। कोई अफसरशाही नहीं है। कोई व्यवस्था नहीं है। सबको अपने-अपने हाल पर छोड़ दिया गया है। मैंने पिछले 40 वर्षों में डॉक्टरों को रोते नहीं देखा था। कहते हैं कि उन्हें मेडिकल प्रोफेशन से नफरत हो गई है। हम इस पेश में इसलिए नहीं आए थे कि अपने पेशेंट को ऑक्सीजन के बिना तड़प-तड़पकर मरते हुए देखें।

नवीन कहते हैं कि उन्हें यकीन है कि एक साल बाद कितने डॉक्टर ट्रामा में जाएंगे, इसका अंदाज हम आप नहीं कर सकते। बहुत सारे डॉक्टर असहाय महसूस कर रहे हैं।

क्या देश में पूर्ण लॉकडाउन-21 लगनेवाला है

हम सबको इतना बेचारा बनाकर छोड़ दिया गया है। खैर ये वक्त भी जुजर जाएगा। मुझे नहीं मालूम मैं रहूंगा या नहीं। डॉक्टर मनीष रहेंगे या नहीं। लेकिन जो लोग भी बच जाएंगे, वे सोचेंगे कि दुनिया को और बेहतर होना चाहिए। वे सोचेंगे कि हमें आनेवाली नस्लों के लिए मंदिर-मस्जिद से ऊपर उठना होगा। इस देश को मंदिरों -मस्जिदों की नहीं, अच्छे अस्पतालों की जरूरत है। अच्छे स्कूलों की जरूरत है। ये कहते हुए वे रो पड़ते हैं।

यूपी-बिहार के गांवों में बुखार के मरीज अचानक क्यों बढ़ गए

पत्रकार अभिसार शर्मा ने वीडियो ट्विट करते हुए कहा कि नवीन सीरियस हैं। उन्हें हर मदद मिले। आप सांसद संजय सिंह ने भी शेयर करते हुए कहा-हमेशा बेखौफ होकर देश को जगानावाले पत्रकार नवीन भाई की आवाज में इतना दर्द, आंखों में आंसू। जरूर सुनिए इस बेमिसाल पत्रकार को। डॉ कफील निशब्द हैं। जल्द स्वस्थ होने के लिए दुआ मांगी है। एबीपी के आशीष, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शकील अहमद सहित सैकड़ों लोगों ने शेयर किया है। सबने उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*