पर्यावरण प्रहरियों को बनवासी कल्याण आश्रम ने सम्मानित किया

पर्यावरण प्रहरियों को बनवासी कल्याण आश्रम ने सम्मानित किया

बेगूसराय -पर्यावरण तथा स्वच्छता के प्रति सजग रहने वाले वंचित समाज के लोगों को बनबासी कल्याण आश्रम के द्वारा चादर तथा आम का पेड़ से सम्मानित किया गया ।

शिवानंद गिरि की रिपोर्ट

 सम्मानित होने वाले ऐसे लोग हैं जो स्वच्छता तथा पर्यावरण के प्रति ना सिर्फ काफी सजग हैं बल्कि अपने गांव तथा आसपास इसके प्रति जागरूक करने में काफी अहम भूमिका निभा रहे ।इन लोगो के प्रयास से ही वंचित समाज आज स्वच्छता और पर्यावरण के प्रति जगरूक हो रहा है।
इस अवसर पर  राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रान्त समरसता प्रमुख  अमरेंद्र सिंह उर्फ लल्लू बाबू ने कहा समाज के सामने अभी स्वच्छता और पर्यावरण की रक्षा कठिन चुनौती है और संघ तथा इसके अनुषांगिक संगठन इस काम को करने के लिए कृतसंकल्प है।
इस अवसर पर  राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रान्त समरसता प्रमुख अमरेंद्र सिंह उर्फ लल्लू बाबू ने कहा समाज के सामने अभी स्वच्छता और पर्यावरण की रक्षा कठिन चुनौती है और संघ तथा इसके अनुषांगिक संगठन इस काम को करने के लिए कृतसंकल्प है। उन्होंने कहा कि स्वच्छता और पर्यावरण के प्रति जागरूकता हमारे जीवन के लिए अनिवार्य है.
 वनवासी कल्याण आश्रम के जिला अध्यक्ष शम्भू कुमार ने कहा आज पूरे विश्व में पर्यावरण और जल संरक्षण की चुनौती है। हम अगर आज सजग नही हुए तो आने वाला कल बहुत  कठिन होगा । उन्होंने कहा  वंचित समाज के लोग भी  बढ़ -चढ़कर इस मुहिम में जुटे हैं क्योंकि  ये सदियों से प्रकृति के काफी करीब रहे हैं, इसलिए सम्मान के ये वाजिब  हकदार हैं ।समाज को ऐसे ही ब्यक्ति को सम्माननित करने की जरूरत है।
 सरिता सुल्तानिया ने इस मुहिम में बढ़ चढ़ भाग लेने की बात कही ।इस अवसर पर अशोक सिन्हा ,सचिव संदीप अग्रवाल, उपाध्यक्ष उषारानी,पूजा अग्रवाल, गुड्डू कुमार ,प्रकाश कुमार, गंगा प्रसाद, योगेंद्र सदा , देबराम , आदि उपस्थित थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*