ईवीएम घपला : चुनावकर्मी सस्पेंड, भाजपा नेता की गिरफ्तारी क्यों नहीं

ईवीएम घपला : चुनावकर्मी सस्पेंड, भाजपा नेता की गिरफ्तारी क्यों नहीं

असम में भाजपा नेता की कार से ईवीएम बरामद होने पर चुनावकर्मी सस्पेंड कर दिए गए हैं, लेकिन भाजपा नेता और कार मालिक पर कार्रवाई क्यों नहीं की गई?

असम में भाजपा नेता की कार से ईवीएम बरामद होने की कहानी में कई ट्विस्ट आ चुके हैं। पहले कहा गया कि चुनावकर्मी जिस गाड़ी से ईवीएम ले जा रहे थे, वह खराब हो गई, तो कर्मियों ने लिफ्ट ली। दिन बीतते-बीतते ईवीएम ले जा रहे चुनावकर्मी सस्पेंड कर दिए गए। लेकिन सवाल तब भी खत्म नहीं होता है।

अगर चुनावकर्मी दोषी है, तो भाजपा नेता कैसे निर्दोष हैं? जिनकी कार से ईवीएम बरामद हुआ, वे खुद पाथरकांडी विधानसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार हैं। उनका नाम है कृष्णेंदु पाल। क्या उन्हें यह साधारण बात भी नहीं मालूम कि ईवीएम को प्राइवेट गाड़ी में कोई व्यक्ति नहीं ले जा सकता। उन्हें जब चुनावकर्मियों की गाड़ी खराब दिखी, तो उन्होंने चुनाव कार्यालय, पुलिस किसी भी सरकारी विभाग को क्यों फोन नहीं किया?

गजब! नीतीश केयर्स शराब बनानेवाली सब्जी का कर रहा प्रचार

इस ईवीएम घपले की जानकारी कुछ ही देर में देशभर में फैल गई। कई राष्ट्रीय चैनल कार को लावारिस बताने में जुटे हैं। चैनल का रिपोर्टर बता रहा है कि कार के मालिक भाजपा के प्रत्याशी हैं, पर स्टूडियो में बैठे एंकर कार को लावारिस बता रहे हैं। असम के मुख्यमंत्री से यही सवाल करने पर वे कतराते रहे।

इस बीच देशभर के विपक्षी नेताओं ने केंद्र की भाजपा सरकार और चुनाव आयोग की निष्पक्षता पर सवाल उठाए हैं। भले ही राष्ट्रीय चैनल भाजपा प्रत्याशी का नाम लेते हिचक रहे हैं, लेकिन देखते-देखते सोशल मीडिया पर हैशटैग ईवीएम चोर भाजपा, #EVMs #EVM_theft_Assam ट्रेंड करने लगा।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ईवीएम घपले के उजागर होने पर हो रहे हंगामे का वीडियो शेयर किया है।

जहरीली शराब से मौत का तांडव और नीतीश के मौन का राज

बिहार में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने ईवीएम का अर्थ बताया-इक्सटिंक्ट क्रेडेबिलिटी कमीशन ऑफ इंडिया। हिंदी में कहें तो लुप्त होती विश्वनीयता का आयोग। इस ईवीएम को प्रतिबंधित करके खुद भाजपा को यह जिम्मेवारी ले लेनी चाहिए। पीछे से खेलने से बेहतर है पूरी तरह से अपने हाथ में ले ले। उन्होंने आगे कहा बिहार में चुनाव आयोग ने खुद ही भाजपा-जदयू से सांठगांठ करके चुनाव में धांधली की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*