IPS गिरफ्तार, पीड़िता को आत्मदाह के लिए उकसाने का आरोप

IPS गिरफ्तार, पीड़िता को आत्मदाह के लिए उकसाने का आरोप

योगी आदित्यनाथ के खिलाफ चुनाव लड़ने का एलान कर चुके पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर गिरफ्तार। उनपर दुष्कर्म पीड़िता को आत्मदाह के लिए उकसाने का आरोप।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ विदानसभा चुनाव लड़ने का एलान कर चुके पूर्व आईपीएस अफसर अमिताभ ठाकुर को आज पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। थोड़ी देर पहले यूपी पुलिस मुख्यालय ने प्रेस नोट जारी करके बताया कि उन पर दुष्कर्म पीड़िता को आत्मदाह करने के लिए उकसाने का आरोप है। मालूम हो कि 16 अगस्त को बलिया की दुष्कर्म पीड़िता ने सुप्रीम कोर्ट के सामने आत्मदाह कर लिया था। पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने गिरफ्तारी की आलोचना की है।

भारत समाचार की खबर के अनुसार डीजीपी मुख्यालय ने प्रेसनोट जारी किया, जिसमें पूर्व अमिताभ ठाकुर पर दुष्कर्म पीड़िता को आत्मदाह करने के लिए उकसाने का आरोप लगाया गया है। उन पर धारा 309,120बी, धारा 306 में केस दर्ज हुआ है। पुलिस ने कहा कि विवेचना के दौरान अमिताभ ठाकुर की अरेस्टिंग हुई।

पीड़िता की मां ने कहा कि मैरी हैसियत नहीं मैं कानूनी लड़ाई लड़ सकूं। कई बार सांसद अतुल राय ने घर आकर धमकाया। मेरी बेटी न्याय के लिए लड़ते-लड़ते चली गई। इससे पहले यह खबर आई थी कि सांसद अतुल राय ने युवती के साथ दुष्कर्म किया। युवती ने सांसद के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज कराया था। सांसद अतुल राय नैनी जेल में बंद है।

आज सुबह गिरफ्तारी के बाद पूर्व आईपीएस अधिकारी ने कहा कि CM योगी के इशारे पर FIR दर्ज हुई। वे मेरी हत्या कराना चाहते हैं। मालूम हो कि पूर्व आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर लगातार योगी सरकार में कानून-व्यवस्ता सहित अन्य सवाल उछाते रहे हैं।

सोशल मीडिया पर कई लोगों ने अमिताभ ठाकुर को जिस प्रकार गिरफ्तार किया गया, उसकी निंदा कर रहे हैं। पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा- भूतपूर्व पुलिस के विरुद्ध भाजपा सरकार की पुलिस का अभूतपूर्व कार्य! भाजपाई राजनीति लोगों के बीच दरार पैदा करके ही जिंदा है। अब भाजपा सरकार के दबाव के कारण पुलिस ही पुलिस के ख़िलाफ़ काम करने पर मजबूर है. एक सेनानिवृत आईपीएस के साथ ऐसा व्यवहार अक्षम्य है।

‘कतर ने माना, तालिबान से मिले थे भारत के प्रतिनिधि’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*