Exclusive : पूर्व सांसद कीर्ति आजाद कांग्रेस छोड़ TMC में जाएंगे

Exclusive : पूर्व सांसद कीर्ति आजाद कांग्रेस छोड़ TMC में जाएंगे

बिहार में कांग्रेस को झटका लगनेवाला है। पूर्व सांसद कीर्ति आजाद कांग्रेस छोड़कर TMC का दामन थामेंगे। ममता बनर्जी दे सकती हैं बड़ी जिम्मेवारी।

पूर्व सांसद और कांग्रेस के बड़े नेता कीर्ति आजाद पार्टी छोड़ेंगे। वे जल्द ही ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस में शामिल होंगे। इससे पहले ममता बनर्जी पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा को पार्टी में शामिल करा चुकी हैं। टीएमसी में शामिल होते ही उन्हें पार्टी का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष भी बना दिया। कीर्ति आजाद के बारे में भी माना जा रहा है कि ममता बनर्जी उन्हें कोई बड़ी जिम्मेदारी दे सकती हैं। कीर्ति आजाद को वे बिहार की में टीएमसी को खड़ा करने की जिम्मेदारी के साथ ही राज्यसभा भी भेज सकती हैं।

कीर्ति आजाद की मिथिला में जमीनी पकड़ रही है। बिहार में भी उनका नाम जाना-पहचाना है। प्रदेश में उनकी छवि साफ-सुथरी रही है। इसका फायदा टीएमसी को मिल सकता है।

ममता बनर्जी 25 नवंबर तक दिल्ली में रहेंगी। संभव है इसी दौरान कीर्ति आजाद ममता बनर्जी की उपस्थिति में टीएमसी का दामन थाम लें।

आज टीएमसी सांसदों ने दिल्ली में त्रिपुरा में पार्टी कार्यकर्ताओं पर हमले के खिलाफ केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मिलना चाहा, पर समय नहीं दिए जाने से नाराज टीएमसी सांसदों ने प्रदर्शन किया। टीएमसी त्रिपुरा में पूरा जोर लगा रही है। वहां ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी खुद पार्टी का नेतृत्व कर रहे हैं। टीएमसी ने गोवा में अपना पांव पसार लिया है। खुद ममता बनर्जी वहां का दौरा कर चुकी हैं। अब कीर्ति आजाद के शामिल होने से पार्टी को बिहार में भी एक बड़ा चेहरा मिल जाएगा। इस तरह टीएमसी के राष्ट्रव्यापी पार्टी बनने की कोशिश को कीर्ति आजाद के शामिल होने से बल मिलेगा। अब सबकी नजर दिल्ली में है कि कब कीर्ति आजाद की मुलाकात ममता बनर्जी से होती है।

SaatRang : नीतीश ने ये किया, तो 2010 जैसे हो सकते हैं ताकतवर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*