Exclussive: उपेंद्र कुशवाहा की RJD में कमी पूरी करेंगे नागमणि

Exclussive: उपेंद्र कुशवाहा की RJD में कमी पूरी करेंगे नागमणि

उपेंद्र कुशवाहा जहां राजद गठबंधन छोड़ने का फैसला कर चुके हैं वहीं उन्हीं की बिरादरी के नागमणि राजद के करीब आ रहे हैं. उन्होंने नौकरशाही डॉट कॉम को इस बात के संकेत दिये हैं.

Exclussive: उपेंद्र कुशवाहा की RJD में कमी पूरी करेंगे नागमणि

जब आप यह खबर पढ़ रहे होंगे तब वह दो पहर दो बजे एक प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए राजद की नीतियों की तारीफ कर रहे होंगे.

Naukarshahi.Com
Irshadul Haque, Editor naukarshahi.com

उनका कहना है कि लालू प्रसाद यादव के सामाजिक न्याय और सेक्युलरिज्म आज वक्त की अहम जरूरत है.

मालूम हो कि नागमणि यशवंत सिन्हा के नेतृत्व वाले यूडीए यानी युनाटेड डेमोक्रेटिक अलायंस के घटक दल के रूप में काम कर रहे थे. यूडीए का गठन कुछ ही महीने पहले हुआ था.

नागमणि किसी जमाने में राजद के नेता हुए करते थे. वह राज्य में मंत्री, केंद्र में मंत्री के अलावा लोकसभा, राज्य सभा बिधान सभा व विधान परिषद सभी के सदस्य रह चुके हैं.

आरोपों की सीबीआई जांच करवा लें नागमणि

नागमणि की पालिटिकल लिगेसी सामाजिक न्याय के प्रणेता शहीद जगदेव प्रसाद से जुडी है. वह उनके बेटे हैं.

हालांकि नागमणि उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी समेत बिहार की तमाम पार्टियों में रह चुके हैं.

नागमणि का मानना है कि सोशल जस्टिस और सेक्युलरिज्म के द्वारा ही देश को फासीवादी शक्तियों से बचाया जा सकता है. उन्होंने कहा कि यशवंत सिन्हा के नेतृत्व में हमने युनाइटेड डेमोक्रेटिक अलायंस का गठन किया था.

कई महीने तक इस पर काम हुआ लेकिन धीरे धीरे अनेक नेता यह गठबंधन छोडते चले गये. हम चाहते हैं कि सामाजिक न्याय की धारा मजबूत हो. ऐसे में लालू प्रसाद की विचारधारा को मजबूत किया जाना चाहिए.

उन्होंने कहा कि उपेंद्र कुशवाहा सामाजिक न्याय के रास्ते से भटक गये हैं. लेकिन कुशवाहा समाज किसी भी हाल में सामाजिक न्याय को कमजोर नहीं होने देगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*