एक्जिट पोल के अनुसार बंगाल में फिर दीदी की सरकार

एक्जिट पोल के अनुसार बंगाल में फिर दीदी की सरकार

प. बंगाल में आज अंतिम चरण के चुनाव के बाद एक्जिट पोल आने लगे हैं। अधिकतर एक्जिट पोल के अनुसार बंगाल में फिर दीदी की सरकार बन रही है।

पांच राज्यों में चुनाव हुए, पर सबसे ज्यादा लोगों की उत्सुकता प. बंगाल को लेकर है। आज अतिंम चरण के मतदान के बाद एक्जिट पोल आने लगे। अधिकतर एक्जिट पोल के अनुसार बंगाल में फिर से ममता बनर्जी की सरकार बन रही है।

आजतक टीवी के अनुसार बंगाल में ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस को 150 से 164 सीटें मिल सकती हैं। भाजपा को यहां 109 से 122 सीटें मिल सकती हैं। वहीं कांग्रेस गठबंधन को 14 से 25 सीटें मिल सकती हैं।

टाइम्स नाऊ-सी वोटर्स के अनुसार टीएमसी को 158 सीटें , भाजपा को 115 तथा कांग्रेस गठूंधन को 19 सीटें मिल सकती हैं।

8 महीने से जो हम कह रहे, उस पर कोर्ट ने लगाई मुहर : तेजस्वी

रिपब्लिक टीवी के अनुसार प. बंगाल में भाजपा की सरकार बन सकती है। इस टैनल ने अपने एक्जिट पोल में भाजपा को 138 से 148 सीटें दी हैं। टीएमसी को 126 से 136 और कांग्रेस गठबंधन को 10-17 सीटें दी हैं।

असम में आजतक के अनुसार फिर से भाजपा की सरकार आ रही है। तमिलनाडु में एबीपी न्यूज के अनुसार डीएमके -कांग्रेस गठबंधन की सरकार आ रही है। केरल में लेफ्ट फ्रंट की सरकार फिर से बनती दिख रही है। यहां रिपब्लिक टीवी ने भी लेफ्ट की सरकार आती दिखाई है।

द हिंदू के निदेशक एन राम ने कहा- अगर बंगाल में भाजपा चुनाव हारती है, तो यह पार्टी के लिए बड़ा झटका साबित होगा। मालूम हो कि अब तक मिले चार एक्जिट पोल के अनुसार टीएमसी को बहुमत मिल रहा है। इसमें एबीपी न्यू, पी-मार्क ने भी टीएमसी को बहुमत दिखाया है।

उधर तमिलनाडु में अधिकतर टीवी चैनलों ने डीएमके-कांग्रेस को भारी बहुमत मिलता दिखाया है। रिपब्लिक टीवी के अनुसार भी डीएमके गठबंधन को 170 सीटें मिल सकती हैं, जबकि एआईएडीएम को अधिकतम 68 सीटें मिल सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*