facebook.com/naukarshahi पर आज शाम 7 बजे देखिए तेजस्वी यादव का एक्सक्लुसिव इंटर्व्यू

बिहार विधान सभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव 15 अगस्त को पटना में naukarshahi.com के नये स्टुडियो सह कार्यालय का उद्घाटन करेंगे. उसके बाद हमारे सम्पादक इर्शादुल हक उनका एक्सक्लुसिव इंटर्व्यू करेंगे. यह इंटर्व्यू facebook.com/naukarshahi पर आज संध्या 7 बजे लाइव देखा जा सकता है.

नौकरशाही डॉट कॉम ने छह पूरे कर लिये हैं

आज से छह वर्ष पहले नौकरशाही डॉट कॉम की शुरुआत 2012 में की गयी थी.  इन छह वर्षों में नौकरशाही डॉट कॉम ने मजबूत पहचान और साख बनायी है. नौकरशाही डॉट कॉम ने अपनी पैनी पत्रकारिता के बूते मेन स्ट्रीम मीडिया के एजेंडे को चुनीती देने में सफलता पायी है.

2012 में हुई थी शुरुआत

दस साल पहले भारतीय मीडिया में इंटरनेट ने क्रांतिकरी बदलाव के द्वार खोले थे. इर्शादुल हक ने इस परिवर्तन को भांपते हुए एक छोटी सी टीम के साथ इस न्यूज वेबसाइट की शुरुआत पटना से की थी. उनके साथ वरिष्ठ पत्रकार बीरेंद्र यादव, मुकेश कुमार, बीबीसी के पूर्व पत्रकार तुफैल अहमद  सरीखे वरिष्ठ पत्रकारों के अलावा कुछ युवा पत्रकार भी इस वेबसाइट से जुड़ते चले गये. जल्द ही इस टीम में और भी प्रोफेशनल्स को जोड़ा जाना है ताकि बदलती तकनीकि के अनुकूल नौकरशाही डॉट कॉम का विस्तार हो सके.

इर्शादुल हक ने भारतीय जन संचार संस्थान से पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की. वह अनेक वर्षों तक हिंदुस्तान से जुड़े रहे. इस दौरान उनका चयन फोर्ड फाउंडेशन की अंतरराष्ट्रीय फेलोशिप के लिए हो गया और वह आगे के अध्ययन के लिए लंदन चले गये. इस दौरान बीबीसी की हिंदी व उर्दू न्यूजवेबसाइट के लिए उन्हें काम करने का अवसर मिला. इन अनुभवों से प्रेरणा ले कर ही उन्होंने बिहार से वेब पत्रकारिता की शुरुआत करने का फैसला किया था. इस बीच वह कुछ वर्षों के लिए तहलका पत्रिका से भी जुड़े रहे.

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*