फरियादी से थानेदार बोले-हरिद्वार जाओ, गायत्री मंत्र का पाठ करो

फरियादी से थानेदार बोले-हरिद्वार जाओ, गायत्री मंत्र का पाठ करो

उत्तर प्रदेश के मेरठ में अजीब मामला सामने आया है। एक व्यक्ति को किसी ने पीट दिया, वह थाने गया, तो थानेदार ने कहा, गायत्री मंत्र का पाठ करो, सब ठीक होगा।

उत्तर प्रदेश के मेरठ का थाना नौचंदी अचानक सुर्खियों में आ गया है। यहां एक व्यक्ति को किसी ने पीट दिया। वह शिकायत लेकर थाने गया, तो थानेदार ने कहा शंख बजाओ, तिलक लगाओ, थाली पीटो और गायत्री मंत्र का पाठ करो, सब ठीक हो जाएगा। वह व्यक्ति लौट गया। अपराधियों ने उसे फिर पीट दिया, तो वह फिर से थाने गया। थानेदार ने फिर वही कहा।

CMIE : मुख्यमंत्री का पीछा नहीं छोड़ रहा रोजगार का सवाल

जब तीसरी बार अपराधियों ने पीट दिया, तो थानेदार ने कहा कि तुम्हारी पूजा में कमी है। थानेदार ने इस बार खुद गायत्री मंत्र अपने हाथ से लिख कर दिया और कहा कि हरिद्वार जाओ और आश्रम में रहकर गायत्री मंत्र का पाठ करो।

इस पूरे वाकये को बताते हुए पीड़ित के वकील का एक वीडियो जारी हुआ है, जिसमें वे कह रहे हैं कि थाना सीआरपीसी, संविधान, पुलिस मैन्युअल और कानून के हिसाब से चलेगा या रामायण, गीता, कुरान, बाइबिल से? क्या यही रामराज्य है?

पंचायत चुनाव; आयोग ने जारी किया ये सख्त दिशानिर्देश

संवाददाताओं के पूछने पर वे बताते हैं कि पीड़ित के साथ वे आईजी से मिले। आईजी ने मामले का संज्ञान लिया है और एसपी को एफआईआर दर्ज कराने के लिए निर्देश दिया है।

पत्रकार शोएब रजा @razashoaib87 ने जैसे ही पीड़ित और उसके वकील का वीडियो शेयर किया, लोगों की प्रतिक्रियाएं आनी शुरू हो गईं। शोएब के ट्विट को इतिहासकार इरफान हबीब ने रिट्विट किया। शोएब के ट्विट को लगातार लाइक्स और कमेंट मिल रहे हैं।

लोगों ने पुलिस की इस कार्यशैली पर आश्चर्य जताते हुए पीड़ित के साथ संवेदना जताई है। कई लोग अवाक हैं। एक ने ट्विट किया, अब क्या कहा जाए, यह न्यू इंडिया है। अधिकतर लोगों ने दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ तुरत कार्रवाई की मांग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*