फटी जींस के बयान पर सेलेब्रिटीज ने सीएम की उधेड़ी बखिया

फटी जींस के बयान पर सेलेब्रिटीज ने सीएम की उधेड़ी बखिया

उत्तराखंड के सीएम ने महिला के फटी जींस के लिए उसके संस्कार पर सवाल उठाए थे। उसके बाद देशभर में बहस छिड़ गई। हाईप्रोफाइल महिलाओं ने ऐसे उधेड़ी बखिया।

कुमार अनिल

उत्तराखंड के नए सीएम तीरथ सिंह रावत ने दो दिन पहले कहा कि जो महिलाएं ठेहुने पर फटी हुई जींस पहनती हैं, वे बच्चों में नकारात्मक संस्कार देती हैं। बाद में उनके ही एक मंत्री गणेश जोशी ने यह कहा कि महिलाओं का काम है बच्चों और परिवार की देखभाल करना।

मुख्यमंत्री के बयान के बाद देशभर में बवाल हो गया। देश की चर्चित महिलाओं ने मुख्यमंत्री की बखिया उधेड़ कर रख दी। सपा सांसद जया बच्चन ने कहा-ऐसा बेतुका बयान किसी मुख्यमंत्री को शोभा नहीं देता। आप कपड़े के आधार पर कैसे कह सकते हैं कि किसी का संस्कार खराब है और किसी का अच्छा। मुख्यमंत्री का यह बयान उनकी गंदी मानसिकता का परियाचक है और इससे महिलाओं के खिलाफ हिंसा बढ़ेगी।

किसान आंदोलन पर बीजेपी में बगावत, कद्दावर नेता ने मोदी को दी चुनौती

बॉलीवुड के अनेक चर्चित अभिनेत्रियों ने भी भाजपा नेता और उत्तराखंड के सीएम पर हल्ला बोल दिया। कोइना मित्रा ने कहा-आप यह मत बताइए कि हमें क्या पहनना चाहिए। मैं शॉर्ट और स्नीकर्स पहनती हूं। हिप-हौपर की तरह डांस करती हूं। मैं हनुमान चालीसा का भी पाठ करती हूं। मैं मतदान करती हूं। मैं जिप्सी की तरह ट्रैवल करती हूं। (बकवास) बंद करिए।

विधानसभा अध्यक्ष के अपमान के पीछे क्या है असली कहानी

दरअसल दो दिन पहले उत्तराखंड के सीएम एक कार्यक्रम में भाषण दे रहे थे। भाषण में उन्होंने कहा कि वे एक बार हवाई यात्रा कर रहे थे। बगल में एक महिला बच्चे के साथ बैठी थी। उसके ठेहुने पर जींस फटी थी। मैंने वहीं टोका-इस फटी जींस से आप समाज में गलत उदाहरण पेश कर रही हैं। आप अपने बच्चे को क्या संस्कार दीजिएगा। इस तरह उन्होंने अपने सहयात्री महिला को उसके पहनावे के कारण खूब खरी-खोटी सुनाई। उनके इस बयान के बाद देशभर की महिलाओं ने सीएम को घेर लिया।

देशभर की महिलाओं में फटी जींस पहनकर फोटो शेयर करने की होड़ मच गई है। एक अन्य सेलेब्रिटी गायिका सोना महापात्रा ने रिप्ड लॉन्ग टी-शर्ट पहने हुए अपना फोटो शेयर किया और कहा, मैं गर्मी और उमस के कारण जींस नहीं पहनती, पर इस फटी टी-शर्ट में खुश हूं। अपने संस्कारी घुटना के दिखने पर भी खुश हूं।

महापात्रा ने लिखा -हमारी भूमि गौरवपूर्ण कोणार्क, खजुराहो, मोधेरा, थिरुमायम, वीरुपक्षा की सानदार परंपरा और विरासत को समेटे है।

अभिनेत्री श्रुति सेठ ने ट्विट किया- मेरे पास जितने जींस हैं, सबको ठेहुने के पास फाड़ रही हूं।

अमिताभ बच्चेन की नतिनी नाव्या ने कल ही रिप्ड जींस के साथ अपनी तस्वीर शेयर की थी और मुख्यमंत्री रावत को अपनी मानसिकता बदलने की कड़वी सलाह दी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*