फिल्मकार अविनाश दास को जमानत, लोग बोले झूठ टिकता नहीं

फिल्मकार अविनाश दास को जमानत, लोग बोले झूठ टिकता नहीं

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और रांची जेल में बंद आईएएस अधिकारी का फोटो शेयर करने पर गिरफ्तार किए गए फिल्मकार अविनाश दास को जमानत।

आज अहमदाबाद की एक अदालत ने फिल्म निर्माता अविनाश दास को जमानत दे दी। उन्होंने गृहमंत्री अमित शाह और रांची में भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ्तार आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल की तस्वीर सोशल मीडिया पर पोस्ट की थी। इसके बाद गुजरात पुलिस ने अविनाश दास को मुंबई से गिरफ्तार कर लिया था। आज दास के वकील ने जमानत की अर्जी दाखिल की, जिसे अहमदाबाद की मेट्रोपोलिटन अदालत ने स्वीकार कर लिया।

लेखक अशोक कुमार पांडेय ने कहा कि कुछ था ही नहीं केस में। गिरफ़्तारी बस बदला लेने की कार्यवाही थी। कोर्ट ने @avinashonly को बिना शर्त ज़मानत दे दी है। ख़ुशी से ज़्यादा ग़ुस्से की बात है कि पिछले दो महीनों से उन्हें बिना किसी बात के परेशान किया गया। फ़िल्मी इल्मी क़िस्सागो/बातपोश राम कुमार सिंह ने कहा-फिल्मकार अविनाश दास की बेल मंजूर। न्यायपालिका की जय हो। उन्होंने आदेश की घोषणा के तुरंत बाद कोर्ट के बाहर की ताजा तस्वीर भी शेयर की।

शिवानी धर सेन ने कहा-लोगों में डर पैदा करने की कोशिश। इन्हें लगता है जेल के डर से सच बोलने वाले आवाज़ उठाना बंद कर देंगे। एकदम अंग्रेजों वाली मानसिकता है।

फिलहाल यह कहना मुश्किल है कि अविनाश दास को इतनी जल्दी जमानत मिलना न्याय व्यवस्था में किसी बदलाव का संकेत है या नहीं। पत्रकार राना अयूब ने सीएनएन से बात करते हुए कहा कि अब भी सिद्दीक कप्पन, रूपेश कुमार सिंह, आसिफ सुल्तान, फहद शाह सहित अनेक पत्रकार जेलों में बंद हैं।

कई पत्रकार और सामाजिक कार्यकर्ता आज भी जेल में बंद हैं, फिर भी अविनाश दास को जमानत मिलने पर सत्ता से सवाल करनेवाले लोगों में खुशी और संतोष है। जमानत मिलने की खबर के बाद सोशल मीडिया पर #avinashdas ट्रेंड करने लगा है। हर प्रदेश के लोग स्वागत कर रहे हैं।

‘बुजुर्गों को मुफ्तखोर बता परिवार-समाज को तबाह कर देंगे मोदी’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*