हिंदुओं को भड़काने वाले अर्णब पर रायपुर और पटना में हुआ केस

चीख-चीख कर टीवी स्कीन पर आतंक फैलाने वाले पत्रकार अर्णब गोस्वामी पर पटना और रायपुर में एफआईआर दर्ज की गयी है. गोस्वामी ने बीते दिनों सोनिया गांधी के खिलाफ भड़काऊ टिप्पणी की थी और हिंदू समुदया को भड़काने की कोशिश की.

बिहार प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष कौकब कादरी ने गर्दनीबाग थाने में टीवी पत्रकार अर्णव गोस्वामी के खिलाफ देश में नफरत फैलाने, देश का माहौल खराब करने तथा कांग्रेस नेता सोनिया गांधी पर अभद्र टिप्पणी करने का आरोप लगाते हुए आपराधिक मामला दर्ज करने का आवेदन दिया है।

जबकि दूसरा मामला छत्तीसगढ़ के रायपुर का है जहां छत्तीसगढ़ के रायपुर जिले की पुलिस ने कांग्रेस नेताओं की शिकायतों पर चैनल के संपादक अर्णब गोस्वामी (FIR against Arnab Goswami) के खिलाफ दो अलग- अलग मामले दर्ज किए। रायपुर जिले के पुलिस अधिकारियों ने बताया कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम और राज्य के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने अर्नब गोस्वामी पर पालघर मामले में अपने वक्तव्य से देश की जनता के सद्भाव को समुदाय के आधार पर भड़काने और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी पर टिप्पणी (Arnab goswami on Sonia gandhi) करने का आरोप लगाया है।

वहीं कांग्रेस नेता गिरीश दुबे ने गोस्वामी पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी की ओर से प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कोरोना वायरस को लेकर दिए गए सुझावों को गलत ढंग से पेश करने का आरोप लगाया है

इधर पटना में बिहार प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष कौकब कादरी बुधवार को देर रात गर्दनीबाग थाने पहुंचे। उन्होंने थानाध्यक्ष कुमार अरविंद गौतम से मिलकर दिए गए आवेदन में कहा कि गोस्वामी देश में धर्म के नाम पर नफरत फैला रहे हैं.कादरी ने बताया कि ऐसे लोगों के खिलाफ कानूनी लड़ाई के लिए थाने में मामला दर्ज कराने को आवेदन दिया है।

रिपब्लिक समाचार चैनल पर संपादक अर्नब गोस्वामी ने मंगलवार को महाराष्ट्र के पालघर में संत की भीड़ द्वारा हत्या कर दिए जाने पर ‘पूछता है भारत’ डिबेट कार्यक्रम किया था जिसमें कई लोगों ने हिस्सा लिया था। इस कार्यक्रम में अर्णब गोस्वामी ने कांग्रेस नेता सोनिया गांधी पर टिप्पणी की थी। साथ ही धर्म विशेष को लेकर भी कई टिप्पणियां की थीं।

उधर कल देर रात अर्णब ने पांच मिनट का एक मोबाइल विडियो जारी कर कहा था कि उनके ऊपर कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने हमला किया. अर्णब ने आरोप लगाया था कि सोनिया गांधी के इशारों पर उन पर हमला किया गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*