मदरसा छात्रों की पिटाई करने और जय श्री राम का नारा लगवाने के खिलाफ भाजपा नेता पर FIR दर्ज

यूपी में मदरसा छात्रों की पिटाई करने और जय श्री राम का नारा लगवाने के खिलाफ भाजपा नेता पर FIR दर्ज

यूपी के उन्नाव के मदरसा दारुल-उलूम फैज ए आम के छात्रों से भाजपा नेता ने कथित तौर पर जय श्री राम का नारा लगाने का दबाव बनाया. जब मदरसा छात्रों ने नारा नहीं लगाया तो उनकी कथित रुप से पिटाई की गयी. इस मामले में उन्नाव के भारतीय जनता युवा मोर्चा के नेता समेत अन्य लोगों पर  FIR दर्ज कराया गया है.

मदरसा के प्रिसिपल निसार अहमद मिसबाही ने इस मामले में पुलिस में शिकायत दर्ज कराते हुए कहा है कि उनके मदरसे के चार छात्रों से जबरन जय श्री राम का नारा लगवाने की कोशिश की गयी. नारा नहीं लगाने पर उनकी पिटाई की गयी.

 

इसी से जुड़ी  बिहार में एक और मॉब लिंचिंग, कोई गिरफ्तारी नहीं, इलाके में तनाव, दहशत

इस मामले में मिसबाही ने इंडियन एक्स्प्रेस से कहा कि उनके मदरसे के 6 छात्र गुरवार को जीआई सी ग्राउंड में क्रिकेट खेलने गये थे. इस दौरान कुछ युवा वहां पहुंचे. उन्होंने जबरन जय श्री राम का नारा लगाने को कहा. ऐसा नहीं करने पर मदरसे के चार छात्रों की पिटाई की गयी.

इस मामले में क्रांति सिंह, आदित्य शुक्ला समेत चार लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. क्रांति सिंह के बारे में खुद भाजपा ने स्वीकार किया है कि वह भाजपा युवा मोर्चा का नेता है. उधर इस मामले में पुलिस आईजी प्रवीण कुमार का कहान है कि प्राथमिक जांच में पता चला है कि वहां जय श्री राम का नारा नहीं लगवाया गया. हालांकि स्थानीय पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज कर शुक्ला और कमल नाम के व्यक्ति को हिरासत में लिया है जबकि क्रांति सिंह को अभी तक हिरासत में नहीं लिया गया है.

आपको बता दें कि क्रांति सिंह को हाल ही में उन्नाव के भारतीय जनता युवा मोर्चा का सचिव नियुक्त किया गया है.

पुलिस इस मामले में जांच करने में जुटी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*