RJD में अफरातफरी,5 MLC पार्टी छोड़ JDU में गये,रघुवंश का इस्तीफा

विधान परिषद उम्मीदवारों के नामों की घोषणा और घुवंश प्रसाद सिंह (Raghuvansh Prasad Singh) के राजनीतिक विरोधी के राजद में शामिल होने की गहमागहमी के बीच पार्टी में अफराफरी मच गयी है.

Raghuvansh singh resigns RJD
Raghuvansh singh resigns RJD

जहां एक तरफ राष्ट्रीय जनता दल (RJD) को बड़ा झटका हुए पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह (Raghuvansh Prasad Singh) ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है वहीं पांच विधान पार्षदों ने भी पार्टी छोड़ दिया है. RJD के राधा चरण सेठ, संजय प्रसाद, रणविजय सिंह, दिलीप राय और कमरे आलम ने मंगलवार को पार्टी छोड़ दी. खबर है कि इन पांचों विधान पार्षदों ने जदयू ज्वाइन कर लिया है.


बताया जा रहा है कि वे रामा सिंह को राजद में शामिल किए जाने को लेकर नाराज हैं. रामा सिंह ने लोजपा से रघुवंश प्रसाद सिंह के खिलाफ वैशाली से चुनाव लड़ा था. रामा सिंह 25 या 29 जून को राजद ज्वाइन करने वाले हैं.

रघुवंश प्रस सिंह कोरोना पॉजिटिव (Corona positive) हैं और उनका इलाज अभी पटना के एम्स में चल रहा है. बता दें कि लोक जनशक्ति पार्टी के पूर्व सांसद (LJP) और बाहुबली कहे जाने वाले राम किशोर सिंह उर्फ रामा सिंह (Rama Singh) चुनाव से ठीक पहले लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) की पार्टी RJD का दामन थामने की बात कही जा रही है. चर्चा है कि कि रामा सिंह 29 जून को राजद ज्वाइन करेंगे. इसी बात से रघुवंश प्रसाद सिंह नाराज बताए जा रहे हैं.

5 MLC ने दिया दगा

रामा सिंह लालू प्रसाद और रघुवंश प्रसाद सिंह के कट्टर विरोधी रहे हैं. लेकिन तेजस्वी से मिलने के बाद उनके साथ अनेक सवर्ण नेता राजद ज्वाइन करने वाले हैं. इसी लिए रघुवंश प्रसाद सिंह नाराज बताये जा रहे हैं.

उधर राजद ने तीन नये लोगों को विधान परिषद में भेजने का फैसला किया है. इसके बाद पहले से राजद के पांच विधान पार्षदों ने पार्टी छोड़ने का ऐलान कर दिया है.

विधान परिषद के नये उम्मीदवारों में सुनील सिंह, फारूख शेख के नाम शामिल हैं.


5 एमएलसी ने आरजेडी छोड़ जेडीयू ज्वाइन कर लिया है. मंगलवार को ही 5 विधान पार्षदों ने राजद (RJD) का साथ छोड़ जेडीयू का दामन थाम लिया. इनके नाम हैं राधा चरण सेठ, संजय प्रसाद, रणविजय सिंह, दिलीप राय और कमरे आलम.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*