शाह फैसल ने की पालिटिकल पार्टी लॉंच, कश्मीरी पंडितों के साथ मिल कर कश्मीर के ऐतिहासिक वैभव को लौटायेंगे

शाह फैसल ने की पालिटिकल पार्टी लॉंच, कश्मीरी पंडितों के साथ मिल कर कश्मीर के ऐतिहासिक वैभव को लौटायेंगे

शाह फैसल ने अपनी पालिटिकल पार्टी Jammu and Kashmir People’s Movement के लॉंचिग समारोह में कहा कि हमारी पार्टी कश्मीर समस्या के शांतिपूर्ण समाधान की दिशा में काम करेगी और इस पार्टी में कश्मीरी पंडितों, डोगरा समुदाय समेत सिख व क्रिश्चयन अल्पसंख्योकों को उपयुक्त नुमाइंदगी देगी.

राइजिंग कश्मीर के अनुसार शाह फैसल ने कहा हमारी पार्टी पारम्परिक राजनीति या क्षेत्रीय राजनीति के बरअक्स  कश्मीर के सुनहरे युग सिल्क रूट कालीन ग्लोरी को लौटाने की दिशा में काम करेगी.

शाह फैसल ने इसी वर्ष अपनी सेवा से कश्मीरियों की  ‘लगातार हत्या’ के खिलाफ आवाज उठाते हुए  इस्तीफा दे दिया था. उनका कहना था कि कश्मीर में हत्या पर राजनीतिक पहल की कोई कोशिश नहीं होती.

फैसल के आईएएस से इस्तीफे के बाद उमर अब्दुल्ला ने तीव्र प्रतिक्रिया देते हुए कहा था ब्यरोक्रेटिक लास इज पॉलिटक्स गेने. उनके इस बयान के बाद कुछ लोगों ने यह मतलब निकाला था कि फैसल उनकी पार्टी ज्वाइन करेंगे. लेकिन ऐसा नहीं हुआ.

IAS की नौकरी छोड़ने वाले शाह फैसल की गवर्नर सत्यपाल मलिक ने की जमकर तारी

फैसल को लगातार उनके क्षेत्र में गर्मजोशी से समर्थन मिल रहा है. उन्होंने साफ किया है कि राजनीतिक भ्रष्टाचार से मुक्ति के लिए आम लोगों की आर्थिक भागीदारी जरूरी है उनकी इस अपील पर लोगों ने  चार लाख 82 हजार रुपये इक्ट्ठे किये. इन पैसों की आधी रकम पैलेट गन के शिकार कश्मीरी बच्चों की मदद के लिए दी जायेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*